जयपुर-राजस्थान में कोटा के पीपलदा में शनिवार को आंबेडकर जयंती कार्यक्रम में पहुंचे बीजेपी विधायक विद्याशंकर नंदवाना को लोगों केे जबरदस्त विरोध के सामना करना पड़ा. विधायक की मौजूदगी लोगों को इतनी खली की उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचते उनके खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. इसके बाद विधायक जब बोलने लगे तो आक्रोशित लोगों ने साउंड सिस्टम की लाइन काट दी. लोग विद्याशंकर नंदवाना को कार्यक्रम स्थल से बाहर निकालने के लिए अड़ गए. मौके पर पहुंची पुलिस ने बीच-बचाव कर मामला शांत कराया.

जानकारी के अनुसार पीपलदा विधायक विद्याशंकर नंनदवाना कस्बे की बैरवा धर्मशाला में आंबेडकर जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे थे. वहां आंबेडकर चेतना मिशन, भीम सेना सहित कई अन्य दलित संगठनों के विधायक का विरोध करना शुरू कर दिया. कार्यक्रम का बहिष्कार करते हुए लोग विधायक सभास्थल से बाहर आ गए और विधायक के खिलाफ नारेबाजी भी कर दी. इसके बाद भी नंदवाना जब बोलने के लिए खड़े हुए तो कुछ लोगों ने साउंड सिस्टम की लाइन काट दी.

हंगामे की सूचना मिलते ही डीएसपी भोजरासिंह मौके पर पहुंचे और लोगों से सझाइश की. लेकिन, लोग इसके बाद भी नहीं माने और कार्यक्रम के बहिष्कार की मांग करते रहे. इसके बाद सभास्थल पर पुलिस की मौजूदगी में कार्यक्रम जैसे-तैसे संपन्न हुआ. लोगों का आरोप था कि विधायक विकास कार्यों में क्षेत्र की अनदेखी करते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here