नई दिल्ली-कर्नाटक में राज्यपाल ने भाजपा को सरकार बनाने का नयौता दिया है.गौरतलब है कि भाजपा के पास सरकार बनाने का बहुमत नही है.गोवा,मिजोरम,बिहार और मेघायल में सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाने के लिए राज्यपाल ने नही बुलाया था लेकिन कर्नाटक में राज्यपाल ने इससे हटके निर्णय लिया.

इससे पहले राज्यपाल से मिलकर जेडीएस और कांग्रेस ने अपने सभी विधायको का समर्थन पत्र सौप कर सरकार बनाने के लिए मौका देने को कहा था.राज्यपाल के निर्णय के बाद कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट में अपील कर सकती है.कर्नाटक के ताज़ा घटनाक्रम पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा..देश के लोकतंत्र के लिए ज़रूरी है चुनाव और भाजपा के लोकतंत्र के लिए छिनाव

पत्रकार रिफत ने बनाना रिपब्लिक बताया रिफत जावेद ने ताज़ा घटनाक्रम पर कहा कि केला गणराज्य में आपका स्वागत है.blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”>

So Karnataka governor invites Yeddyurappa to form the government even though he doesn’t have majority. केला गणराज्य में आपका स्वागत है! (Welcome to Banana Republic)!

— Rifat Jawaid (@RifatJawaid) May 16, 2018

इस घटनाक्रम पर कांग्रेस ने प्रेस वार्ता करके इसे असंवैधानिक बताया.कांग्रेस का दावा है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राज्यपाल ऐसा नही कर सकते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here