मनोरंजन

कान्स फिल्म फेस्टिवल में सऊदी अरब की 9 फिल्मे,पहली बार हुआ ऐसा

नई दिल्ली-1946 से शुरू हुए मशहूर कान्स फिल्म फेस्टिवल को 71 साल पूरे हो गए हैं.दुनिया की श्रेष्ठ फिल्मों और सितारों के इस जमावड़े में इंडियन पैवेलियन बनने के साथ भारत की भागीदारी मजबूत हुई है.71वें फेस्टिवल में जहां सऊदी अरब पहली बार शामिल हो रहा है, वहीं भारत से 7 नए सितारे पहुंच रहे हैं.

श्रीदेवी को सम्मान देने के लिए उनके पूरे परिवार को खास आमंत्रण मिला है.लेकिन इस बार 19 मई तक चलने वाले इस मेगा इवेंट में वक्त की पाबंदी के कड़े नियमों के चलते कोई सेलेब्रिटी या उनके फैन रेड कार्पेट पर सेल्फी नहीं ले पाएंगे. फेस्टिवल अथॉरिटी ने रेड कार्पेट के दौरान फैन्स के साथ सेलेब्स की सेल्फी बैन कर दी है.

पिछले साल सेल्फी को लेकर दी गई समझाइश इस बार प्रतिबंध बन गई है.इसके पीछे शेड्यूल को कारण बताया गया है.अधिकारियों का मानना है कि सेल्फी लेने की वजह से आयोजन में देरी होती है.फेस्टिवल से जुड़े एक उच्च अधिकारी थिअरी फ्रैमॉक्स ने कहा कि नियम तोड़ने वालों को फिल्म स्क्रीनिंग में जाने अनुमति नहीं दी जाएगी. हमें फेस्टिवल की गरिमा बनाए रखनी है.

कान्स फेस्टिवल में पहली बार सऊदी अरब 9 शॉर्ट फिल्मों के साथ शामिल हुआ है.इस दौरान विशेष तौर पर बनाए गए पैवेलियन में सऊदी अरब की संस्कृति से जुड़ी गतिविधियां भी चल रही हैं.सऊदी अरब शासन ने अप्रैल में पिछले 35 साल से सिनेमाघरों पर लगा प्रतिबंध हटाया है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top