मिडिल-ईस्ट के तीन देशों की चार दिवसीय यात्रा पर निकले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जॉर्डन से फिलिस्तीन जाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत की तरफ से फिलिस्तीन जाने वाले पहले प्रधानमंत्री नहीं है इससे पहले 1960 में जवाहर लाल नेहरु ने गाज़ा की यात्रा की थी।

पीएम मोदी इस दौरान रामल्लाह में यासिर अराफात म्यूजियम जाएंगे इसके बाद पीएम मोदी फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास समेत वहां के नेतृत्व के साथ आपसी संबंधों के विभिन्न आयामों पर चर्चा करेंगे माना जा रहा है पीएम मोदी इस यात्रा के दौरान फिलिस्तीन में विशेष सुविधाओं वाले एक अस्पताल बनाने की घोषणा कर सकते हैं,इसे फिलस्तीन की राजधानी रामाल्लाह में बनाया जाएगा।

वहीँ ट्विटर पर लोग कई तरह की चर्चा करते नज़र आ रहे है, कुछ दिनों इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू ने भारत की यात्रा की थी अब मोदी फिलिस्तीन की यात्रा पर है और फिलिस्तीन के साथ संबंध बेहतर करने के लिए कई समझौते भी किए जाएँगे. वहीँ इजराइल और फिलिस्तीन के बीच हो रहे संघर्षों से हर कोई वाकिफ है।

आपको बता दें कि भारत ने येरुशलम को फिलिस्तीन की राजधानी के रूप में मान्यता देने के लिए फिलिस्तीन का समर्थन किया था वहीँ फिलिस्तीन में मोदी ने स्वास्थ और इन्फ्रास्ट्रक्चर देने का भी वादा किया है।

वहीँ भारत के प्रधानमंत्री मोदी ने कहना है कि फिलिस्तीन की यात्रा से भारत और इजराइल के संबंधों पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा वहीँ फिलिस्तीन के प्रधानमंत्री महमूद अब्बास का कहना है कि मोदी इजराइल और फिलिस्तीन के बीच हो रहे संघर्ष को खत्म करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here