नई दिल्ली-कर्नाटक में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है.अब तक 104 सीटों पर जीतो मिलती दिख रही है,हलाकि कांग्रेस और जेडीएस मिलकर बहुमत के आकड़ो को पार करते दिख रही है.लेकिन कर्नाटक में भाजपा के नम्बर वन आने के बाद राजनेताओं की प्रतिक्रिया आनी भी शुरू हो गई है. शिवसेना प्रमुख राजठाकरे ने अपने सोशल मीडिया पर बीजेपी पर तंज कसते हुए इसे इलैक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन की जीत करार दिया है.

राज ठाकरे ने अपने ट्विटर पर लिखा, ‘यह ‘इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन’ की जीत है. राज ठाकरे पहले मराठी भाषा में ट्वीट किया, फिर अंग्रेजी भाषा में.

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का कहना है कि,”सिर्फ एक बार, मैं चाहता हूं कि भारतीय जनता पार्टी बिना ईवीएम के साथ नहीं, बल्कि बैलेट पेपर से चुनाव लड़े। इससे सारी अफवाहें दूर हो जाएंगी.”शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से पहले कांग्रेस नेता मोहन प्रकाश ने कहा था, ‘मैं पहले दिन से ही कह रहा हूं कि देश में कोई भी राजनीतिक पार्टी नहीं है, जिसने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर सवाल न उठाए हों.यहां तक कि भाजपा भी पहले ऐसा कर चुकी है। ऐसे में जबकि सभी पार्टियांईवीएमपर सवाल उठा रही हैं और संदेह जता रही हैं तो बीजेपी को बैलेट पेपर से चुनाव कराने में समस्‍या क्या है?’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here