नौचंदी मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम रमजान के लिए नहीं होंगे.नौचंदी मेला परिसर में प्रतिदिन होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर रोक लगा दी गई है. मेरठ की मेयर सुनीता वर्मा ने इस बाबत आदेश जारी कर दिया है.मुस्लिमों की इबादत के विशेष माह रमजान की वजह से नौंचदी मेला परिसर स्थित पटेल मंडप के कार्यक्रमों नहीं किए जाने का हुक्म महापौर ने दिया है.

आज शाम से अब नौचंदी मेले में कोई कार्यक्रम नहीं होंगे, जो कि 19 मई तक आयोजित होने थे. नौचंदी मेला के उपलक्ष्य में पटेल मंडप में परंपरानुसार प्रतिदिन सांस्कृतिक कार्यक्रम हो रहे थे. इसमें मुशायरा, कवि सम्मेलन, हास्य कवि सम्मेलन, म्यूजिक व गीत संध्या, बच्चों के कार्यक्रम व जादू आदि के जरिए लोगों का मनोरंजन किया जाता है.

अलग-अलग आयोजनों की तिथि निर्धारित की गई थी, जिसके अनुसार यहां 19 मई तक कार्यक्रम होने थे. मगर ये कार्यक्रम अब रमजान की वजह से बंद कर दिए गए हैं. इस्लामिक कैलेंडर का महीना रमजान 17 मई से शुरू होने की संभावना है. नौचंदी मेला परिसर स्थित पटेल मंडप के पास ही दो मस्जिद हैं, यहां पर बड़ी संख्या में अकीदतमंद तराबी पढ़ने आते हैं.

अकीदतमंदों को कार्यक्रम की वजह से कोई परेशानी न हो इसलिए महापौर सुनीता वर्मा ने निर्देश जारी किया है कि 16 मई की शाम से पटेल मंडप में कोई कार्यक्रम आयोजित न किया जाए.उन्होंने इसके लिए नगर आयुक्त व संयुक्त समिति मेला नौचंदी के सचिव को पत्र जारी किया है. हालांकि इस बाबत न तो मेरठ के डीएम और न ही नगरआयुक्त कुछ साफ-साफ बोलने को राज़ी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here