नई दिल्ली-कर्नाटक चुनाव परिणाम पर आरजेडी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामचंद्र पूर्वे ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. पूर्वे ने कहा कि EVM में घालमेल के जरिए बीजेपी देश में शासन करना चाहती है. उन्होंने कहा कि कर्नाटक चुनाव परिणाम का बिहार में कोई असर नहीं पड़ने वाला है.विधान परिषद सदस्य के रुप में मनोनयन के बाद डॉ. रामचंद्र पूर्वे सीतामढ़ी पहुंचे हैं, जहां आरजेडी के द्वारा उनके अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया था.

गौरतलब है कि कर्नाटक चुनाव परिणाम में किसी भी दल के स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है. भारतीय जनता पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा ने कर्नाटक के राज्यपाल वालुभाई वाला से मुलाकात की और राज्य में सरकार बनाने का दावा किया. येदियुरप्पा ने कहा कि बीजेपी को बहुमत साबित करने का मौका दिया जाना चाहिए क्योंकि यह सबसे बड़ी पार्टी है.

दूसरी ओर, कांग्रेस ने तीसरी बड़ी पार्टी जेडीएस को समर्थन देने की घोषणा कर दी है. इसके बाद जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी राज्यपाल से मुलाकात करने पहुंचे. कुमारस्वामी ने कहा कि कांग्रेस द्वारा जेडीएस को दिए गए पत्र के आधार पर हमने कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए अपना दावा कर दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here