रायपुर-छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में सामने आए एक घटना लोगों को अभिनेता अजय देवगन की फिल्म सिंघम की याद ताजा हो गई। बिलासपुर जिले में प्रशिक्षु आईपीएस उदय किरण ने पहले तो बीजेपी नेता अंकुश गुप्ता की जमकर पिटाई की। उसके बाद जब वह अपने रौब झाडऩे लगा तो आईपीएस ने पिस्टल तानकर कहा धमकाया कि मेरे सामने ज्यादा नेतागिरी की तो यहीं पर ढेर कर दूंगा। इस घटना के बाद शहर में खलबली मच गई। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। यहां हम आपको इस घटना की पूरी बातें 10 बिंदुओं में बात रहे हैं। आखिर क्यों ? प्रशिक्षु आईपीएस को आया इतना गुस्सा.

अंकुश गुप्ता और निक्कू भंडारी को प्रशिक्षु आईपीएस उदय किरण ने सोमवार को सरकंडा थाना प्रभारी युवराज से फोन कराकर थाना पहुंचने के लिए कहा.थाने से तीन बार अंकुश गुप्ता को फोन किया गया फिर भी वह थाना नहीं पहुंचे.अंकुश ने घटना की जानकारी सरकंडा क्षेत्र में रहने वाले भाजपा के पूर्व एल्डरमैन विजय ताम्रकार को दी.ताम्रकार ने प्रशिक्षु आईपीएस से अंकुश को थाना बुलाने का कारण पूछा, तब उन्होंने कुछ नहीं बताया,उन्होंने कहा, उनसे कुछ बात करनी है.इस पर रात्रि 8 बजे अंकुश गुप्ता थाना पहुंचे.

उनके पहुंचने पर अफसर डांट-डपट और गाली-गलौज करते हुए बेल्ट उताकर पिटना शुरू कर दिया.बताया जाता है अंकुश की पिटाई करने के बाद थाना में मौजूद भाजपा नेताओं को अफसर ने किसी भी मामले में फंसाकर अंदर कराने की धमकी भी दी.इसके बाद अंकुश की कनपटी पर बंदूक तानते हुए कहा, मेरे सामने नेतागिरी की तो यहीं ढेर कर दूंगा.इसके बाद सकते मंे आए भाजपा नेता वहां से जैसे-तैसे कर निकले.इस दौरान थाने में पूर्व एल्डरमैन विजय ताम्रकार, निक्कू भंडारी समेत बेलतरा क्षेत्र के अन्य नेता मौजूद थे.

इस मामले को लेकर भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में आईजी दीपांशु काबरा को ज्ञापन सौंपकर प्रशिक्षु आईपीएस को हटाने सहित उन पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गई है.प्रशिक्षु आईपीएस उदय किरण ने बताया कि गुंडा एक्ट फाइल खोली गई है, जिसमें उनका नाम है। फाइल न खुले इसलिए दबाव बनाया जा रहा है.पुलिस ऐसे लोगों को छोड़ेगी नहीं.गुंडा-बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई करके रहूंगा.मुझे पिस्टल तो मिला ही नहीं है, तो पिस्टल तानने की बात कहां से आ गई.

बीजेपी पूर्व एल्डरमैन विजय ताम्रकार ने बताया कि प्रशिक्षु आईपीएस ने भाजपा मंडल अध्यक्ष अंकुश गुप्ता को थाने में बुलाकर बेल्ट से जमकर पिटाई कर दी.अफसर ने कनपटी पर पिस्टल तानकर कहा, ज्यादा नेतागिरी की तो यहीं ढेर कर दूंगा.बिलासपुर आईजी दीपांशु काबरा ने बताया कि भाजयुमो के कार्यकर्ताओं ने प्रशिक्षु अधिकारी पर मारपीट करने का अरोप लगाते हुए ज्ञापन सौंपा है.इस मामले में पुलिस अधीक्षक को जांच करने के निर्देश दिए गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here