रांची-राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को शुक्रवार को झारखंड हाई कोर्ट ने अंतरिम ज़मानत दे दी.लालू को चारा घोटाला मामले में सज़ा हुई है. हाई कोर्ट से उन्हें छह हफ्ते की ज़मानत मिली है.लालू प्रसाद के वकील प्रभात कुमार के मुताबिक जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की कोर्ट ने लालू यादव को इलाज के लिए ज़मानत दी है. लालू प्रसाद की तरफ़ से वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी पेश हुए.

लालू अभी पटना में हैं. उन्हें अपने बेटे तेजप्रताप यादव की शादी में शामिल होने के लिए गुरुवार को ही तीन दिन की पैरोल मिली थी.लालू प्रसाद के वकील प्रभात कुमार ने बताया, ” हमलोगों ने लालू जी के लिए 12 सप्ताह की अंतरिम ज़मानत मांगी थी लेकिन अदालत ने हमें छह सप्ताह की प्रोविजिनल बेल दी है. अब लालू जी पैरोल खत्म करने के बाद सोमवार को रांची आकर सरेंडर करेंगे. इसके बाद उन्हें ज़मानत पर छोड़ने की कार्यवाही की जाएगी. बेल की समयावधि की गिनती उस दिन से शुरू होगी, जब लालू जी इस आदेश के आधार पर जेल से बाहर आएंगे. कोर्ट ने उन्हें तीनों मामलों में ज़मानत दी है. वे चाईबासा और देवघर कोषागार से अवैध निकासी के मामलों मे सजायाफ्ता हैं”.

बीती 17 मार्च को तबियत खराब होने के बाद लालू प्रसाद यादव को रांची के राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में भर्ती कराया गया था.बाद में उन्हें इलाज के लिए दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) रेफर किया गया था.एम्स से लालू को बीती 30 अप्रैल को दोबारा रांची स्थित रिम्स भेजा गया था. एम्स से छुट्टी किए जाने पर लालू प्रसाद ने सवाल भी उठाए थे.
साभार-बीबीसी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here