नई दिल्ली-सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक विधानसभा में बहुमत सिद्द करने के लिए सीएम येदुरप्पा को कल शाम चार बजे का वक़्त दिया है.इस बीच कोर्ट ने आदेश देकर सीएम येदुरप्पा पर किसी तरह का आदेश देने के निर्णय पर रोक लगा दी है.येदुरप्पा बहुमत सिद्द करने तक कोई नीतिगत फैसला नही ले सकेंगे.

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर कांग्रेस ने ख़ुशी जताई है,कांग्रेस की तरफ से पैरवी कर रहे वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने प्रतिक्रिया देते हुआ कहकि आज सुप्रीम कोर्ट ने एक ऐतिहासिक आंतरिक आदेश दिया है. इसमें कल शाम 4 बजे फ्लोर टेस्ट करवाने का आदेश दिया. कोर्ट ने कहा कि येदियुरप्पा जी नीतिगत निर्णय नहीं लेंगे.ग्लों इडियन की सदस्यता पर भी रोक लगाई गई है. वहीं, कल होने वाली बहुमत परीक्षण में दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा,कांग्रेस जीतेगी.

गौरतलब है कि भाजपा ने विधानसभा में शक्ति परीक्षण कल कराने का विरोध किया था लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने भाजपा के विरोध को दरकिनार करते हुए कल शाम चार बजे बहुमत सिद्द करने को कहा है.इस फैसले से कांग्रेस-जेडीएस खुश है,दोनों के पास 116 विधायक है जिन्हें कल रात बेंगलुरु से हटाकर कोच्ची,हैदराबाद और पंडूचेरी शिफ्ट किया है.

सीएम येदुरप्पा ने कहा..
सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर CM येदियुरप्पा ने कहा कि हमने मुख्य सचिव से बात की है और शनिवार को असेंबली का सेशन बुलाया है। हमे 100 फीसदी विश्वास है कि हम पूर्ण बहुमत के साथ जीतेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here