नई दिल्ली-समाचार चैंनल ABP न्यूज़ ने एक सर्वे प्रकाशित किया है,ABP न्यूज़ और सी-वोटर ने मिलकर ओपिनियन पोल किया है,पोल के अनुसार यदि अभी चुनाव हुए फिर दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी. सर्वे के अनुसार,दिल्लीवासी पीएम नरेंद्र मोदी के कामकाज से भी खुश है,लेकिन अरविंद केजरीवाल ही दिल्ली वालो के पहली पसंद बने हुए है.

सर्वे के अनुसार, अगर अभी दिल्ली में विधान सभा चुनाव हुए तो फिर अरविन्द केजरीवाल की सरकार दुबारा बनेगी लेकिन आप को पिछली बार की तरह इस बार सफलता नही मिलेगी.70 सदस्यों विधानसभा में आप 41 सीट जीतकर सरकार बना सकती है.हलाकि ये आकड़ा पिछली बार की जीती सीटो से बहुत कम है,मौजूदा विधानसभा में आप के 66 सदस्य है.

सर्वे में भाजपा की सीटो में ज़बरदस्त इजाफे की उम्मीद है. यह सर्वे 3 से 12 फरवरी के बीच किया गया है। सर्वे में कुल 4170 लोगों ने अपनी राय रखी है.सर्वे के अनुसार, आज की तारीख में चुनाव होने पर ट्रांस यमुना की 20 विधानसभा सीटों में से आम आदमी पार्टी को 10 सीट,भाजपा को 8 और कांग्रेस को 2 सीट मिल सकती हैं.

सेंट्रल दिल्ली की 20 विधानसभा सीटों में से आम आदमी पार्टी को 11,भाजपा को 8 सीट और कांग्रेस को 1 सीट मिल सकती है,जबकि बाहरी दिल्ली की 30 सीटों में से आम आदमी पार्टी को 20,भाजपा को 9 और कांग्रेस को 1 सीट मिल सकती है,इस प्रकार दिल्ली की कुल विधानसभा में आम आदमी पार्टी को 41,भाजपा को 25 और कांग्रेस को चार सीटें मिल सकती है.सर्वे में दावा किया गया है कि अरविन्द केजरीवाल सरकार से दिल्ली वासी खुश है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here