उत्तर प्रदेश

अखिलेश ने घर पहुचकर बेनी बाबू से लिया आशीर्वाद

लखनऊ-सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रविवार को पार्टी के सीनियर नेता और सपा के राज्यसभा संसाद बेनी प्रसाद वर्मा के जन्मदिन की बधाई देने उनके आवास पहुंचे.अखिलेश ने बेनी प्रसाद वर्मा के पैर छूकर आर्शीवाद लिया. इस मौके पर समाजवादी पार्टी के कई सांसद, विधायक और बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने बेनी बाबू के घर पर पहुचे और उनके जन्मदिन की बधाई देते हुए उनसे आर्शीवाद लिया.


बता दें कि बेनी प्रसाद वर्मा का जन्म 11 फरवरी, सन 1941 में बाराबंकी में हुआ था.बेनी प्रसाद वर्मा भारत के वरिष्ठ राजनेता हैं और वे इस समय समाजवादी पार्टी के सदस्य हैंबेनी प्रसाद वर्मा भारत सरकार के स्टील मंत्री रहे. वह अपने प्रदेश के लोक निर्माण विभाग के मंत्री भी रहे.बेनी प्रसाद वर्मा ने 1996-98 में देवेगौड़ा के मंत्रिमंडल में केंद्रीय संचार मंत्री के रूप में सेवा दी.

उन्होंने 2007 में समाजवादी पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गये थे,2009 में वह गोंडा निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में फिर से निर्वाचित हुए थे और जुलाई 2011 को मनमोहन सिंह सरकार में स्टील मंत्री नियुक्त किए गए.हलाकि 2016 में बेनी प्रसाद वर्मा समाजवादी पार्टी में शामिल हुए. गौरतलब है कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले सपा मुखिया अखिलेश यादव पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं को एकजुट करने में लगे है जिससेकि समाजवादी पार्टी लोकसभा में सफलता पा सके.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top