अन्य राज्य

केंद्रीय मंत्री ने प्रदर्शन कर रहे दलित युवको को बताया गली का कुत्ता

नई दिल्ली-संविधान बदलने की वकालत और मुस्लिमो के खिलाफ अकसर विवादित टिप्पड़ी करने वाले अनंत कुमार हेगड़े एक बार फिर विवादों में है,अब उन्होंने कुछ लोगो को गली का कुत्ता बता दिया है,जिन लोगो को उन्होंने कुत्ता बताया है वो लोग दलित समुदाय से आते है. शनिवार (20 जनवरी) को जब अनंत कुमार हेगड़े कर्नाटक के बेल्लारी में एक रोजगार मेले में जा रहे थे तभी कथित रूप से दलित समुदाय के कुछ लोगों ने उनका रास्ता रोक लिया था और उनके खिलाफ प्रदर्शन करने लगे. ये लोग संविधान पर की गई उनकी टिप्पणी से नाराज थे.

बेल्लारी में कार्यक्रम को संबोधित करने के बाद केन्द्रीय कौशल विकास और उद्यमिता मंत्री अनंत हेगड़े ने लोगों से कहा,‘हम आपकी मदद करने के लिए दृढ़संकल्पित हैं, हम आपके साथ रहेंगे चाहे कुछ भी हो जाए, हम लोग अपने लोगों की रक्षा के लिए कुछ भी करेंगे, हमलोग विरोध प्रदर्शन करने वाले कुछ गली के कुत्तों में फंसने वाले नहीं है.’ इस मुद्दे पर कांग्रेस ने भाजपा पर पलटवार किया है,कांग्रेस ने कहा कि भाजपा को अल्पसंख्यकों और दलितों के के मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए और इसे अपने घोषणापत्र में डालना चाहिए.

एनटीडीवी से बात करते हुए कांग्रेस नेता टॉम वडक्कन ने कहा, ‘यही वो चीज है जिसके खिलाफ दलित सालों से लड़ रहे थे, इस शख्स को कैबिनेट में रहने का कोई हक नहीं.’विवादित टिप्पड़ी के बाद अनंत हेगड़े ने कहा कि उनकी टिप्पणी की गलत व्याख्या की गई है और कांग्रेस उनकी छवि को खराब करने की कोशिश कर रही है.बता दे इससे पहले भी वो संविधान बदलने की बात से मुकर चुके है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top