बीसीसीआई ने दुबई में शुरू होने वाले एशिया कप 2018 में नेट अभ्यास के दौरान सीनियर टीम की मदद करने के लिए भारत ‘ए’ के पांच गेंदबाजों को संयुक्त अरब अमीरात भेजा है. 15 सितंबर से एशिया कप टूर्नामेंट का आगाज हो रहा है.उद्घाटन मैच बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा.वहीं, भारत इस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत 18 सितंबर से हॉन्गकॉन्ग के साथ करेगा.इसके अगले ही दिन भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा.


मध्यप्रदेश के आवेश खान, कर्नाटक के एम प्रसिद्ध कृष्णा और पंजाब के सिद्धार्थ कौल के अलावा बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम और लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय अगले तीन दिन नेट्स पर गेंदबाजी करेंगे.आवेश को छोड़कर अन्य चार हाल में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की ‘ए’ टीमों के खिलाफ संपन्न हुई चतुष्कोणीय सीरीज में भारत ‘ए’ और ‘बी’ टीमों का हिस्सा थे.सिद्धार्थ कौल ब्रिटेन दौरे में सीमित ओवरों के चरण के लिए सीनियर टीम का हिस्सा भी थे.


विजय हजारे ट्रॉफी 19 सितंबर से शुरू हो रही है और इसलिए इन खिलाड़ियों को अपनी राज्य टीमों का प्रतिनिधित्व करने के लिए सही समय पर स्वदेश भेजे जाने की संभावना है.कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत के लगभग 10 सदस्यों ने शुक्रवार को अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया.


इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज का हिस्सा रहे खिलाड़ियों के रविवार को दुबई पहुंचने की संभावना है और वह हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर अभ्यास सत्र में हिस्सा लेंगे.भारत एशिया कप में अपना पहला मैच 18 सितंबर को हांगकांग और अगला मैच 19 सितंबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here