दोस्तों आप सभी को ये मालूम होगा कि खेल जगत में कई ऐसे दिग्‍गज खिलाड़ी हुये जिनका बचपन काफी संघर्षो से भरा रहा है,आज हम आपको एक ऐसे ऐसे ही खिलाड़ी के संबंध में बात करने जा रहे हैं, जो खेल जगत में सबसे कम उम्र में ही इतनी बड़ी कामयाबी हासिल कर ली है। हम बात करने वाले हैं पृथ्‍वी शॉ की जिन्‍होंने भारत दौरे के अन्‍तर्गत टेस्‍ट के पहले दिन विस्‍फोटक शानदार बल्‍लेबाजी करते हुये 134 रनों की शानदार पारी खेली है.

आज हम इनकी सम्‍पत्ति के संबंध की बात करते हैं.दोस्तों ये खिलाड़ी ने बहुत कम उम्र में बड़ी दौलत कमा ली है और आलीशान जीवन जी रहा है जितनी शानदार इसकी बैटिंग है उतना ही इसकी कमाई है.

आपको बता दें कि पृथ्‍वी शॉ की माँ का बचपन में ही देहांत हो गया था उसके बाद उनके पिता ने ही उनका पालन पोषण किया था बचपन से ही इनका ख्याल रखा। इनका बचपन काफी संघर्षो से भरा रहा है,आप ये जानकर अचंभित हो जायेंगे कि पृथ्‍वी शॉ पहले एक ऐसे खिलाड़ी हुये है जिन्‍होंने सिर्फ 14 वर्ष की उम्र में ही खेल जगत में बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल हर ली थी।

दरअसल वहीं इन दिनो हो रहे टेस्‍ट में डेब्‍यू करते ही क्रि‍केट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड भी तोड़ते हुये इन्होंने 134 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली।और 2017 की बात करें तो पृथ्‍वी शॉ ने रणजी ट्रॉफी में डेब्‍यू करते ही शानदार शतक लगाते हुये मैन ऑफ दी मैंच बने थे जो शानदार जीत हासिल करते हुए अपना झंडा गाड़ दिया था।

ख़ास बात यह है कि पृथ्‍वी शॉ की इन उपलब्धियों से सचिन काफी खुश दिखे और इनकी काफी तारीफ भी की थी। और पृथ्वी की सम्‍पत्ति की बात की जाये तो इन्‍होने ने इस वर्ष ही आईपीएल में अपना डेब्यू किया है पृथ्वी शॉ को दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 1.2 करोड़ रुपए में खरीद कर अपनी टीम में शामिल किया है। इनके शानदार प्रदर्शन की वजह से इनकी हर जगह चर्चा हो रही है।

अगर पृथ्वी शॉ की कुल संपत्ति की बात की जाए तो जी पत्रिका की रिपोर्ट के अनुसार वह करीब 10 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं।हालांकि इस मुकाम तक पंहुचने के लिये पृथ्‍वी शॉ के साथ साथ उनके पिता को भी काफी संघर्ष से जूझना पड़ा था वो दिन इनपर सबसे बुरे दिन थे लेकिन इस वक़्त करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here