पटना-बिहार की तीन सीटों पर हुए उपचुनाव की काउंटिंग जारी है.शुरुआती रुझानों में अररिया से राजद उम्मीदवार सरफराज आलम, जहानाबाद से राजद उम्मीदवार सुदय यावद और भभुआ से बीजेपी की उम्मीदवार रिंकी रानी पांडेय आगे हैं. राज्य की जहानाबाद और भभुआ विधानसभा सीट और अररिया लोकसभा सीट पर रविवार को उपचुनाव के लिए वोट डाले गए थे. वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू हुई, जो नतीजे आने तक चलेगी. मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

जहानाबाद विधानसभा में कुल 2 लाख 86 हजार 98 मतदाता हैं, जिसमें से 51 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाला था. इस सीट पर कुल 14 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. वहीं, भभुआ विधानसभा सीट बीजेपी के आनंद भूषण पांडेय के निधन के बाद खाली हुई थी. रविवार को 326 मतदान केंद्रों पर वोट डाले गए थे, जबकि ईवीएम में तकनीकी खामी के चलते 25 मतदान केंद्रों पर वोट नहीं डाले जा सके थे.

इसके अलावा अररिया लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजे भी बुधवार को आने हैं. इस सीट पर बीजेपी और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के बीच प्रतिष्ठा की लड़ाई है. कहने के लिए यहां राजद के सरफराज आलम और बीजेपी के प्रदीप सिंह मैदान में हैं, लेकिन सीएम नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है.

उपचुनाव के रुझान-अररिया लोकसभा उपचुनाव में राजद उम्मीदवार सरफराज आलम भाजपा उम्मीदवार से तीन हजार वोटो से आगे चल रहे है.जहानाबाद विधानसभा उपचुनाव में राजद उम्मीदवार सुदय यादव 1341 वोटो से आगे चल रहे है.भभुआ विधानसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार ने कान्ग्रेस पर 2200 वोटो से बढत बना ली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here