अमेरिका: कहते है कि जन्म से कोई बड़ा छ़ोटा नहीं होता है बल्कि उसके कर्म उसे बड़ा या छोटा बनाते हैं। कुछ लोग दुनिया मे ऐसे ही होते हैं जो कितने भी बड़े क्यों न हो जाये ,पर ज़मीन से हमेशा जुड़े रहते हैं।ऐसे ही एक श़ख्स का नाम है बिल गैटस।उनके बारे मे कहा जाता है कि इतने अमीर हैं कि उन्हें खुद नहीं पता है कि उनके पास कितनी संपत्ति है। उनकी कुछ संपत्ति में इतने जीरो हैं कि लाखो करोड़ों लोगो को वहां तक की गिनती भी नहीं आती हैं। लेकिन इस मकाम पर पहुंचने के बाद भी वह एक सादा जीवन जीते हैं।देश विदेश मे उनकी सादगी के चर्चे काफी आम हैं।

ऐसी ही बिल गेट्स की सादगी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल रही है।दरअसल जिस तस्वीर की हम बात कर रहे हैं उसमें बिल गैटस बर्गर खरीदने के लिए एक कतार में लगे हुए हैं।और वह अपनी बारी का इन्तेजार कर रहे हैं।यह काफ़ी हैरान वाली बात है कि बिल गैटस जिनको सिलिकॉन वैली के बादशाह कहा जाता है,एक बर्गर खरीदने के लिए एक दूकान के बाहर लाइन में खड़े हुए हैं और अपनी बारी आने का इंतिज़ार कर रहे हैं।जिसने भी इस मंज़र को देखा होगा वह थोड़ी दर के लिए ही सही लेकिन दूसरा कुछ और देखना भूल गया होगा।

बताया जा रहा है कि उनकी यह तस्वीरमाइक्रोसॉफ्ट एलुमनाई ग्रुप में डाली गई थी ,जिसे बाद में ग्रुप के एक सदस्य ने फेसबुक पर शैयर की है। तस्वीर के कैप्शन में लिखा है कि अमीर लोग इस तरह से व्यवहार करते हैं न कि व्हाइट हाउस में पोज देकर। आपको बता दें कि फैसबुक पर अभी तक इस पोस्ट पर 20 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं और 16000 से ज्यादा बार इसे लोग शेयर किया जा चुका है। उल्लेखनीय है कि बिल गेट्स माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक होने के साथ साथ दुनिया की सबसे बड़ी चैरिटी भी चलाते हैं। लेकिन सादगी ऐसी कि किसी का भी दिल जीत ले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here