गुजरात विधानसभा

भाजपा का काम सिर्फ़ समाज को तोड़ना है: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने गुजरात दौरे में भाजपा पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि भाजपा सिर्फ़ लोगों को बहकाने और समाज तोड़ने का काम करती है. अखिलेश ने कहा कि जिस गुजरात मॉडल को प्रधानमंत्री बेचते हैं उससे ज़्यादा विकास तो उत्तर प्रदेश में हुआ. उन्होंने कहा कि जितने काम दो दशकों में भाजपा गुजरात में नहीं कर पायी उससे अधिक समाजवादी सरकार ने 5 साल में कर दिए.

गुजरात के राजकोट, द्वारिका, जामनगर में पार्टी उमीदवारों का समर्थन करने आये अखिलेश यादव ने कहा कि गुजरात से उनका 5 हज़ार साल पुराना रिश्ता है. वह बृज की भूमि से द्वारिकधीश का आशीर्वाद लेने आये हैं. अखिलेश ने इस दौरान GST और नोटबंदी पर भी केंद्र सरकार को घेरा. हालाँकि गुजरात में समाजवादी पार्टी का कोई बहुत विशेष जनाधार नहीं है लेकिन अखिलेश की कोशिश है कि पार्टी वहाँ कुछ मज़बूत हो सके. इसके अलावा भाजपा के ख़िलाफ़ प्रचार करके वो कांग्रेस को फ़ायदा पहुंचाने की भी कोशिश करने में लगे हैं.

गुजरात चुनाव का पहला चरण 9 दिसम्बर को है, ऐसे में चुनाव प्रचार पूरे शबाब पर है. मुख्य मुक़ाबला तो कांग्रेस और भाजपा के बीच ही है पर इस बार मुक़ाबला भाजपा के हाथ से खिसक रहा है. कई सालों के बाद ऐसा पहली बार लग रहा है कि भाजपा कमज़ोर है और कांग्रेस मज़बूत है. स्थिति तो ये आ गयी है कि लोग चर्चा करने लगे हैं कि गुजरात में कांग्रेस को हारने के लिए भाजपा को EVM का सहारा लेना पड़ेगा. हालाँकि भाजपा अभी भी इस कोशिश में है कि किसी तरह चुनाव में वापसी की जाए.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top
error: Content is protected !!