नई दिल्ली-राजस्थान से भाजपा के लिए बुरी खबर है.भाजपा के दिग्गज नेता और वसुंधरा सरकार में मंत्री रहे घनश्याम तिवाड़ी ने भाजपा छोड़ दी है.उन्होंने भाजपा छोड़ते ही एक नई पार्टी बनाने का एलान भी कर दिया है. इस पार्टी को अभी दो दिन पहले ही चुनाव आयोग ने मान्यता दी थी.घनश्याम का राजस्थान के कई जिले में जनाधार है.

कभी नही राजे से बनी…
घनश्याम तिवाड़ी हमेशा ही राजस्थान सीएम वसुंधरा राजे के विरोधी माने जाते रहे हैं. घनश्याम तिवाड़ी की नई पार्टी का नाम भारत वाहिनी है.विधायक के बेटे और भारत वाहिनी के संस्थापक अध्यक्ष अखिलेश तिवाड़ी के अनुसार चुनाव आयोग ने भारत वाहिनी को गत बुधवार को राजनीतिक पार्टी के रूप में पंजीकृत कर लिया है.पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में सभी दो सौ सीटों पर चुनाव लड़ेगी.जानकारो के अनुसार,इस पार्टी के होने से भाजपा को नुक्सान हो सकता है.


घनश्याम तिवाड़ी के बेटे अखिलेश तिवाड़ी ने बताया कि भारत वाहिनी का पहला प्रतिनिधि सम्मेलन आगामी 3 जुलाई को जयपुर में होगा.सम्मेलन में चुनाव लड़ने के मुद्दों पर विचार किया जाएगा.गौरतलब है कि घनश्याम तिवाड़ी लम्बे समय से भारत वाहिनी के बैनर तले राज्य सरकार की विफलताओं को लेकर जन जागरण कर रहे हैं.


भाजपा के राजस्थान में है मुश्किल….
2013 में हुए चुनावों में कांग्रेस को करारी शिकस्त देकर भाजपा सत्ता में आई थी.लेकिन पिछले काफी समय से भाजपा की लोकप्रियता खत्म सी दिख रही है.पिछले दिनों जब राजस्थान में अलवर और अजमेर में लोकसभा चुनावों के लिए उपचुनाव हुए तो भाजपा को इसमें करारी हार का सामना करना पड़ा था.घनश्याम तिवाड़ी राजस्थान भाजपा के दिग्गज नेता हैं और उनके जाने से भी भाजपा को नुक्सान होने की उम्मीद है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here