पटना-बिहार उपचुनाव को लेकर कांग्रेस और राजद के बीच सहमति बन गयी है.चर्चा है कि भभुआ विधानसभा सीट कांग्रेस के खाते में गयी है.अब इस फैसले पर सिर्फ राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की सहमति का इंतजार है.इन सबके बीच बुधवार देर शाम बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने राबड़ी देवी,तेजस्वी यादव से मुलाकात की.बैठक के बाद कौकब कादरी ने कहा कि महागठबंधन में सीट को लेकर कोई टकराव नहीं है.

हालांकि, भभुआ सीट कांग्रेस के खाते में जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं कुछ नहीं कहूंगा. गुरुवार को दोनों पार्टियों की संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में फैसले की जानकारी दी जायेगी.गौर हो कि बिहार उपचुनाव में एक लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के एलान के बाद राजद और कांग्रेस में मनमुटाव की खबरें आ रही थी.कांग्रेस विधायक दल के नेता सदानंद सिंह ने कहा था कि कांग्रेस हर हाल में भभुआ सीट पर अपने उम्मीदवार को उतारेगी.बता दें कि राज्य में अररिया संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के साथ जहानाबाद और भभुआ विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए उपचुनाव 11 मार्च को होना है.

इससे पहले बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने एक ब्यान देकर कहा था कि अगर कांग्रेस को उपचुनाव में कोई सीट चाहिए तो उसे आकर अपनी बात रखनी चाहिए,राजद इस पर विचार करेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here