भोपाल-मध्यप्रदेश में शिवपुरी जिले की कोलारस विधानसभा सीट और अशोकनगर जिले के मुंगावली सीट के उप-चुनाव की मतगणना आज सुबह 8 बजे से प्रारम्भ हो गई है.कांग्रेस ने मुंगावली सीट पर 2100 से जीत हासिल कर ली है.मध्यप्रदेश की मुंगावली विधानसभा सीट एक बार फिर कांग्रेस ने जीत ली.यहां से बृजेंद्र सिंह यादव ने जीत दर्ज करते हुए भाजपा की बाई साहब यादव को 2124 वोट से हराया.उधर कोलारस में 14वें दौर की गणना के बाद कांग्रेस आगे चल रही है.मुंगावली में कांग्रेस के बृजेंद्र सिंह यादव लगातार बढ़त बनाए हुए थे और अंंतिम राउंड में उन्होंने निर्णायक बढ़त के साथ जीत दर्ज कर ली. इस जीत के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरु कर दिया है.

मुंगावली में 18वें राउंड की गणना के बाद कांग्रेस 2855 वोटों से आगे चल रही थी और अंतिम दौर में भी शुरुआती वोट कांग्रेस के खाते में गए, जिससे निर्णायक बढ़त के साथ कांग्रेस ने जीत दर्ज की.कांग्रेस उम्मीदवार बृजेंद्र सिंह यादव केवल पहले चरण की गिनती में पीछे थे लेकिन उसके बाद जैसे ही मतगणना आगे बढ़ी बृजेंद्र सिंह यादव की बढ़त बरकरार रही.डाक पत्रों की गिनती में 23 में से 21 मतपत्र अमान्य किए गए हैं.

कोलारस में 17वें चरण की मतगणना के बाद कांग्रेस के महेंद्र सिंह यादव 6200 वोटों से आगे हैं.इस दौर में भाजपा को 3738 और कांग्रेस को 4056 वोट मिले.ओडिशा के बीजेपुर विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव की नताजों की घोषणा हो चुकी है. 21 चरणों की मतगणना में बीजेडी की उम्मीदवार रीता साहू ने 1,02,871 वोट हासिल कर चुनाव जीत लिया.वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के अशोक पनीगढ़ी के पाले में केवल 60,039 वोट ही आए पाए, इधर कांग्रेस भी 10,274 वोटों में ही सिमट कर रह गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here