नई दिल्ली…जैसे जैसे लोकसभा चुनाव नज़दीक आ रहे हैं वैसे वैसे कांग्रेस के मज़बूत होने की खबर आ रही है.कांग्रेस पार्टी ने यहाँ हुए चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज की है,इस जीत के बाद भाजपा के खेमे में हडकंप है. हालाँकि अभी हम जो बात कर रहे हैं वो किसी बहुत बड़े चुनाव की नहीं है लेकिन जिस प्रकार कांग्रेस पार्टी लोकल चुनाव में प्रदर्शन कर रही है इससे कांग्रेसी कार्यकर्त्ता उत्साहित हैं.


भोर (पुणे) में हुए नगरपालिका चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने बड़ी जीत हासिल की.यहाँ 18 सीटें हैं और सभी सीटें कांग्रेस ने जीत लीं. महाराष्ट्र कांग्रेस ने इस जीत की बधाई कार्यकर्ताओं को दी. ट्विटर के ज़रिये पार्टी ने लिखा,”भोर (पुणे) नगरपालिका आम चुनाव 2018, कांग्रेस पार्टी ने जीत के लिए 18 में से 18 सीटें जीतीं.सभी विजेता उम्मीदवारों को गर्मजोशी से बधाई दीजिए.”


गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से महाराष्ट्र में भाजपा को लगातार जीत मिल रही थी लेकिन कांग्रेस ने इस वर्ष हुए कई चुनावों में भाजपा को शिकस्त देकर अपनी ताकत को एक बार फिर दिखाया है.भाजपा के लिए यहाँ इतनी बड़ी हार मिलने के बाद भाजपा के खेमे में मायूसी है.नतीजों के बाद लोगों ने यहाँ पर नाच गाना किया. यहाँ मौजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि ये शुरुआत है, आने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनाव कांग्रेस पार्टी ही जीतेगी. कांग्रेस इस जीत से उत्साहित है.


एक समय ऐसा लग रहा था कि पार्टी महाराष्ट्र में कमज़ोर पड़ गयी है लेकिन कांग्रेस ने जिस तरह से वापसी की है उसके बाद कांग्रेस में नया जोश नज़र आ रहा है. जानकार इसे अच्छा संकेत मान रहे हैं. छोटे से छोटे चुनाव का आंकलन इस आधार पर हो रहा है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में इसका क्या असर पड़ सकता है. ऐसे में सारी सीटें कहीं से जीत जाना कांग्रेस के लिए बड़ी खबर है. कांग्रेस नेता मानते हैं कि इससे कार्यकर्ताओं में नया जोश आएगा.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here