हुबली धारवाड़ से निर्वाचित घोषित BJP के जगदीश शेट्टार का निर्वाचन VVPAT गिनती के बाद रोक दिया गया है यहाँ पर VVPAT और EVM के मतों का नही हुआ मिलान,अब BJP के सीटो की संख्या घटकर 103 पर रुक गयी है.NEWSX के अनुसार फिलहाल निर्वाचन आयोग ने इस विधानसभा के परिणाम पर रोक लगा दी है.हलाकि पहले यहाँ पर भाजपा के उम्मीदवार जगदीश शेट्टर को विजय घोषित किया गया था.
ताज़ा अपडेट
चुनाव आयोग ने मतों के अंतर बीस हजार से अधिक होने का हवाला देकर भाजपा उम्मीदवार जगदीश को विजय घोषित कर दिया है इस तरह भाजपा का आकड़ा 104 पहुच गया.

जिस समय परिणाम रोका गया तब भाजपा उम्मीदवार यहाँ पर कांग्रेस उम्मीदवार से बीस हजार वोटो से आगे थे.गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में किसी दल को बहुमत नही मिला है.भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है लेकिन वो बहुमत से 9 सीट दूर है वही जनता दल सेक्युलर और उसके सहयोगी को 39 जबकि कांग्रेस को 78 सीट मिली है.

विधानसभा चुनाव के नतीजो में पिछड़ने के बाद कांग्रेस ने जनता दल सेकुलर के नेता कुमारस्वामी को सीएम पद का ऑफर देकर गठबंधन सरकार बनाने की पेशकश की जिसे जेडीएस ने स्वीकार कर लिया दोनों दलों ने राज्यपाल के पास सरकार बनाने का दावा पेश किया है वही भाजपा ने सबसे बड़ा दल होने के बाते राज्यपाल के पास दावा पेश किया है,अब गेंद राज्यपाल के पाले में है.

जानकारों की निगाहें राज्यपाल के भवन की तरफ है,इस बीच भाजपा और कांग्रेस-जेडीएस के नेताओ ने एक दुसरे दलों के विधायको के अपने संपर्क में होने का दावा किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here