ब्लॉग

हस्तमैथुन करने को हना ने स्वीकारा,और महिलाओ से पूछा..

25 साल की हना ने अपनी किशोरावस्था के अनुभवों के बारे में बीबीसी थ्री के लिए लिखा है.आप उन्हीं के शब्दों में पढ़िए-मेरा नाम हना है और मैं हस्तमैथुन करती हूं.आप करते हैं,बहुत ज़्यादा,नहीं करते?लेकिन महिलाएं हस्तमैथुन के बारे में बहुत ज़्यादा बात नहीं करती हैं.क्या वे बात करती हैं?
मैं 25 साल की हूं और मुझे याद है कि लड़के स्कूल के दिनों में इस पर खुलकर बात करते थे.लेकिन लड़कियां?ज़ाहिर है उन्हें यह आज़ादी नहीं थी.
यदि हमलोगों से कभी किसी लड़के ने हस्तमैथुन करने के बारे में पूछा तो इसका एक ही जवाब होता था-नहीं,यह अश्लील है,ज़ाहिर है बिल्कुल नहीं.
अगर हमने हस्तमैथुन किया है तब भी यही जवाब होता था.यदि आप लड़के हैं तो इसका जवाब कुछ ऐसा होता था-‘हां,हर दिन.’ ऐसा माना जाता है कि महिलाओं में कामुकता नहीं होती और पुरुष इस मामले में आगे होते हैं.

क्या यह नुक़सानदेह है?-जो लड़कियां हस्तमैथुन करती हैं और उनमें से कई ऐसा करने के बाद शर्मिंदगी महसूस करती हैं. हालांकि लड़कों के लिए ऐसा नहीं है और वे अपनी सेक्स लाइफ़ को गोपनीय रखना चाहते हैं.मैं उस किशोरी लड़की की तरह थी जिसके साथ व्यवहार में यह सब होता है. मैं मानती हूं कि मेरी किसी भी महिला दोस्त ने हस्तमैथुन नहीं किया होगा.उस उम्र में मैंने भी नहीं किया. मैं सोचती थी कि यह अश्लील है और इससे मेरा गुप्तांग विकृत हो जाएगा.

योगी सरकार ने यूपी के बेरोजगारों के साथ किया धोखा…. शिक्षक की नौकरी के लिए बदला नियम

मैं समय को पीछे लेकर जाना चाहती हूं जहां हना डरी हुई किशोरी है और वह अपने कमरे में जाकर ख़ुद को छूने के लिए कह रही है.लेकिन ऐसा करने के लिए सालों इंतज़ार करना पड़ा. मैं जब तक 20 साल की नहीं हो गई तब तक ऐसा नहीं कर पाई. इस उम्र के बाद ही मुझे पहला यौन सुख मिला.इस सुख के लिए ईश्वर और मेरे अंगों को शुक्रिया. किशोरावस्था में मैं इस चीज़ को नहीं जानती थी कि ख़ुद को उत्तेजित कैसे करना है.मैं सोचती थी कि महिला हस्तमैथुन कुछ अजीब तरह से होता है.

फिलिस्तीन:बशार को इज़रायल ने 8 बार गिरफ्तार किया लेकिन फिर भी है सबसे अमीर शख्स

अलग-अलग तरीके-हस्तमैथुन लेकर हर कोई उंगली की बात करता था. फिर से मैं चाहती हूं और किशोरी हना से कह सकती हूं वह उन लड़कों को बता दे.हमलोग यह क्यों नहीं कहते कि हमारे शरीर और उसके यौन सुख के लिए यह बुनियादी ज़रूरत है. ऐसा अपने शरीर में ही संभव है. युवाओं को अपने गुप्तांगों के बारे में जानना चाहिए.उन्हें मुख्यधारा के उत्तेजक विसुअल में ही सिमटकर नहीं रहना चाहिए.लोग शारीरिक संबंध में कई तरह की शर्म, लज्जा, भ्रम और खेद के साथ जीते हैं. हस्तमैथुन को लेकर दोस्तों के साथ खुलने के बाद मैंने पाया कि ज़्यादातर लोगों ने किशोरावस्था में हस्तमैथुन नहीं किया.

अनुपम खेर ने ट्विट्टर पर लिखा..’आई लव पाकिस्तान’ और ‘आई सपोर्ट तुर्की’

मैं सेक्शुअल चैरिटी ब्रूक की ऐम्बैस्डर हूं और यहां बेहतरीन ऑनलाइऩ संसाधन हैं. हम इन संसाधनों के ज़रिए हस्तमैथुन को लेकर बढ़िया काम करते हैं.इसके लिए उत्तेजना को समझने के लिए क्लास होनी चाहिए. हस्तमैथुन आपको और आपकी सेक्स लाइफ को सशक्त बनाता है.इससे आप अपने पार्टनर को खुलकर बताते हैं कि क्या पसंद करते हैं.इसमें आपको यौन सुख की अनुभूति होती है. आप अपनी देह को जितना जानते हैं उससे ज़्यादा और कोई नहीं जान सकता.इससे कई तरह के सेहत से जुड़े फ़ायदे हैं- अच्छी नींद और तनाव मुक्ति. और आख़िर बात यह कि यह योग से बहुत आसान और सस्ता है.साभार-बीबीसी हिंदी

1 Comment

1 Comment

  1. Pingback: जानिए क्यों चीन में सड़कों पर अपना दूध बेच रही है महिला - Headline24

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top