फिल्मी दुनिया में जब कोई बड़ा अभिनेता या अभिनेत्री दुनिया को अलविदा कह देती है तो उनका शौक सब मनाते हैं. और जब कोई दिग्गज अभिनेता दुनिया को अलविदा कहता है तो बहुत बार हम यह सोचने पर मजबूर भी हो जाते हैं की इतना पैसा होने के बावजूद भी वो अपनी जान नहीं बचा पाया और यह साफ़ हो जाता है की अकेले पैसे से इंसान कुछ भी नहीं कर पाता है.

बॉलीवुड की दुनिया हो या साउथ फिल्म की दुनिया जब भी कोई दिग्गज दुनिया को अलविदा कहता है तो दुःख तो जरुर होता है.हाल ही में साउथ के दिग्गज अभिनेता कैप्टन राजू का अपने घर पर निधन हो गया.

कैप्टन राजू ने साउथ की अनेक फिल्मों में काम किया था.यहाँ तक की उनकी हर एक फिल्म में उनकी एक्टिग को सरहाया गया है.खैर आज वो इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं पर अपनी एक्टिंग की छाप इस दुनिया में जरुर छोड़ गये हैं.

उनकी उम्र करीब 68 साल थी और अपने बेटे की शादी में शामिल होने के लिए अमेरिका की यात्रा करते वक्त उन्हें स्ट्रोक आया था.उसके बाद उन्हें मस्कट के हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया.

यहाँ से उन्हें एक दिन पहले कोच्ची लाया गया और यहाँ कोच्ची में उन्होंने अपनी आखिरी सांस ली.कैप्टन राजू की मौत से पूरी फ़िल्मी दुनिया दुःख में है. यहाँ तक की उनको चाहने वाले लोग अब नहीं फिल्मों को कुछ दिन के लिए रोक रहे हैं.

यहाँ तक की कैप्टन राजू की फैन फोलोवोइंग भी बहुत अच्छी थी. उन्होंने अनेक फिल्मों में खलनायक का रोल किया है.हीरो कम विलन का रोल पसंद करते थे, केप्टन राजू जब भी किसी फिल्म में आते तो वो अक्सर विलन का रोल निभाते थे.

ऐसा नहीं है की उन्होने हीरो का रोल नहीं निभाया है पर उन्हें पहचान विलन के रोल में ही मिली है.कैप्टन राजू फिल्मों में आने से पहले सेना में थे और सेना को छोड़कर 1981 में उन्होंने फिल्मों में अपना करियर बनाना शुरू किया.

उन्होने करीब 500 फिल्मों में काम किया है.इन फिल्मों में उनका अक्सर रोल खलनायक का रहा है.अनेक धारवाहिक में उन्होंने अच्छे रोल निभायें है.
कैप्टन राजू की आखिरी फिल्म मलयालम भाषा में थी जिसका नाम ‘मास्टरपीस’ था.

इस फिल्म के बाद वो किसी फिल्म में नजर नहीं आये.उनकी एक्टिंग की चर्चा हमेशा होती आई है क्योंकि साउथ फिल्मों की जान के रूप में उन्हें पहचाना जाता था. कैप्टन राजू की मौत से साउथ फिल्मी दुनिया को काफी झटका लगा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here