तेल की कीमतों में जिस प्रकार से बढ़ोतरी दिन बा दिन होती जा रही है उससे मोटरसाइकिल और वाहन चालकों को काफी महंगाई का सामना करना पड़ रहा है।डीजल और पेट्रोल के बढ़ते हुए दामो को देखते हुए मोटरसाइकिल साईकल कंपनियों ने एवरेज दार गाड़ियां निकालनी शुरू कर दी है।समय समय पर जिस प्रकार से तेल की कीमतों में बढ़ोतरी होती जाती है गाड़ियों के अनेक मॉडल बाज़ार में नजर आने लगते है।

मोटरसाइकिल की सैकड़ो कंपनियां आज मार्केट में है।जो नए नए गुणों के साथ अपने मॉडल्स को निकलती रहती है।आज के समय में अगर हम देखे तो दिन प्रतिदिन मोटरसाइकिल की कीमतों में गिरावट देखने को मिलती है सीधी बात अगर की जाए तो आज के समय मे गाड़ी लेना तो आसान है लेकिन पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामो के कारण इसको चलाना बहुत मुश्किल।

बाजार में आजकल एक से बढ़ कर एक खूबसूरत और इलेक्ट्रॉनिक गाड़िया और मोटरसाइकिल मौजूद है जिनकी कीमत काफी कम है।इन्ही सब महंगाई को देखते हुए बजाज ने एक ऐसी इलेक्ट्रॉनिक मोटरसाइकिल बनाई है जिसको चलाना बेहद आसान और सस्ता है।यह मोटरसायकिल लोगो की जेबो में बहुत कम भार देने वाली है।

इस स्कूटर का नाम फ़्लैश (flash) है।इसका एवरेज कम से कम 65 का बताया जा रहा है।यह इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी बिल्कुल आसानी से चलाया जा सकता है।इस स्कूटी की खास बात ये है कि ये पेट्रोल डीजल से नही बैटरी से चलेगी।अर्थात इस स्कूटी में एक बैटरी फिक्स होगी जो चार्ज किया जा सकता है और एक बार चार्ज करने के बाद इसे 65 किलोमीटर तक आसानी से चलाया जा सकता है।

इस स्कूटी का लुक काफी सुंदर है।इस स्कूटी को खासकर शहरी लोगों के निजी छोटे छोटे कामो और स्कूल,कॉलेज,आफिस में जाने के लिए बनाया गया है।इसमे अलॉय वील्स,टेलेस्कोपिक्स सस्पेंशन और सीट के नीचे लगेज बॉक्स दिया गया है जो इसकी सुंदरता पर चार चांद लगा रही है।इस स्कूटी में 40v की बैटरी दी गयी है जो काफी पॉवरफुल है और 7-8 घंटे में पूरी तरह चार्ज हो जाता है।

इस कि कीमत भी और स्कूटयो के मुकाबले काफी कम है।स्कूटी का शोरूम कीमत मात्रा 19990 है तथा आनरोड ये लगभग 25000 बताई जा रही है।
HERO ने जिस प्रकार से वर्षो से अपने ग्राहकों का भरोसा जीतती आयी है और समय के अनुसार लोगो की जरूरतों को पूरा करती आयी है उसको देखकर ये उम्मीद जताई जा सकती है कि इस बार भी अपने इस नए मॉडल से लोगो को काफी कुछ नया अनुभव प्राप्त होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here