IAS पद की गरिमा के विरुद्ध प्रतापगढ़ में कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र प्रताप उर्फ मोती सिंह की चरण वंदना करते ईमानदार IAS अधिकारी राजकमल यादव,CDO प्रतापगढ़। प्रोटोकॉल की गरिमा को तार-तार कर प्रभारी मंत्री स्वाति सिंह के समक्ष प्रतापगढ़ सांसद कुंवर हरिवंश सिंह एवं प्रतापगढ़ सदर विधायक संगम लाल गुप्ता की मौजूदगी में CDO प्रतापगढ़ राजकमल यादव का कैबिनेट मंत्री के घुटने में नतमस्तक होने की फोटो जब वाईरल हुई तो प्रशासनिक अमले में तरह-तरह की चर्चा हुई शुरू।

चर्चाओं पर गौर करें तो मौजूद लोंगो ने दबी जुबान से ये कहने में संकोच नहीं किये कि CDO प्रतापगढ़, राजकमल यादव एक IAS अधिकारी हैं जिन्हें मंत्री के चरणों में इस कदर नहीं गिरना चाहिये था। CDO प्रतापगढ़, राजकमल यादव के इस कृत्य ने IAS पद की नाक कटवा दी। एक मंत्री का ऐसा प्रोटोकॉल का निर्वहन एक IAS अधिकारी द्वारा शोभा नहीं देता।

सार्वजनिक रूप से मंत्री जी की चरण वंदना से CDO साहेब आम जनता में क्या संदेश देना चाहते हैं ? ऐसा प्रोटोकॉल एक ठेकेदार का तो समझ में आता है,परन्तु कठिन परिश्रम से IAS बनने के बाद जनता की सेवा और सरकार की नीतियों का निष्पक्ष रूप से पालन फिर तो CDO राजकमल यादव से उम्मीद करना बेईमानी होगी…!!!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here