भारत ने मंगलवार देर रात सेंट जॉर्ज पार्क में खेले गए पांचवें वनडे मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को 73 रनों से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने छह वनडे मैचों की सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली। यह भारत की दक्षिण अफ्रीका में पहली वनडे सीरीज जीत है।​भारत ने मंगलवार देर रात सेंट जॉर्ज पार्क में खेले गए पांचवें वनडे मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को 73 रनों से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने छह वनडे मैचों की सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली। यह भारत की दक्षिण अफ्रीका में पहली वनडे सीरीज जीत है। इससे पहले भारत कभी भी इस देश में वनडे सीरीज नहीं जीत सका था।

भारत ने रोहित शर्मा की 115 रनों की पारी के दम पर निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 274 रन बनाए थे। रोहित के अलावा भारत की तरफ से विराट कोहली ने 36, शिखर धवन ने 34 और श्रेयस अय्यर ने 30 रनों का योगदान दिया था। मेजबान टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 42.2 ओवरों में 201 रनों पर ढेर हो गई।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से हाशिम अमला ने सबसे ज्यादा 71 रन बनाए। डेविड मिलर ने 36 और कप्तान एडिन मार्कराम ने 32 रनों का योगदान दिया।
भारत के लिए कुलदीप यादव ने चार विकेट लिए। युजवेंद्र चहल और हार्दिक पांड्या को दो -दो सफलताएं मिलीं। जसप्रीत बुमराह को एक विकेट मिला। ​

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here