श्रीनगर…भारतीय क्रिकेट टीम के मशहूर आल राउंडर इरफान पठान आजकल जम्मू-कश्मीर क्रिकेट के लिए काम कर रहे हैं. वो आजकल जम्मू-कश्मीर में टैलेंट हंट कार्यक्रम कर रहे हैं. वो जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से आयोजित कार्यक्रम में मेंटर के रोल में हैं. उन्होंने श्रीनगर में आयोजित हुए इस अभियान में विभिन्न आयु के लड़कों को सेलेक्ट किया.

जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन इन दिनों राज्य में क्रिकेटर्स की तलाश कर रही है. एसोसिएशन इस कोशिश में है कि क्रिकेट को लेकर लोगों का रूझान और बढे. ऐसे में इरफ़ान पठान राज्य एसोसिएशन की मदद कर रहे हैं. इनमें से कई बच्चों का चयन किया गया है जिनकी अगले दौर में छंटनी की जायेगी. ये प्रक्रिया अभी सिर्फ कश्मीर के जिलों में चल रही है. कुछ दिनों बाद इसे जम्मू और लद्दाख के जिलों में भी चालु किया जाएगा.


इरफ़ान को देखकर बच्चे खुश नज़र आये. यहाँ इरफ़ान ने कहा कि बच्चे क्रिकेट खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और जोश में हैं. उन्होंने कहा कि बच्चों में फिटनेस की जानकारी थोड़ी कम है और अनुभव की भी कमी है.उन्होंने कहा कि अगर ठीक से सिस्टम पर काम किया जाए और बुनियादी ढांचे को मज़बूत किया जाए.


आपको बता दें कि दो दिन पहले ही इरफ़ान ने इन्स्टा पर पोस्ट की थी. इसमें उन्होंने लिखा था कि उनके लिए कश्मीर के तमाम जिलों से करीब 100 बच्चों का चुनाव करना काफी संतोष जनक रहा.उन्होंने कहा कि ये बच्चे जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने गए और चुने भी गए. इनमें से कुछ बच्चों का का चयन अगले दौर में होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here