गुजरात चुनाव

जिग्नेश मेवाणी पर हुआ हमला-‘न डरूंगा न तो झुकूँगा पर बीजेपी को तो हराऊंगा’

गुजरात चुनाव जैसे जैसे नज़दीक आ रहा है वैसे वैसे राजनीति के अलग-अलग रूप सामने आ रहे हैं. दलित नेता जिग्नेश मेवाणी पर कल हमला हो गया. उन्होंने इस हमले के लिए भाजपा को ज़िम्मेदार बताया. अपने ऊपर हुए हमले की जानकारी देते हुए जिग्नेश ने ट्वीट किया,”#ShamefulAct #गंदी_राजनीति दोस्तों आज मुझ पर बीजेपी के लोगोने तकरवाड़ा गांव में अटैक किया, बीजेपी भयभीत हो गयी है इसलिए ऐसी हरकत कर रही है पर में तो एक आंदोलनकारी हूँ, न डरूंगा न तो झुकूँगा पर बीजेपी को तो हराऊंगा ही।”

जिग्नेश ने कहा कि भाजपा हार के डर से बौखला गयी है और इस तरह की हरकत पर आ गयी है. उन्होंने कहा कि वो आन्दोलनकारी हैं तो उन्हें इन सब बातों से डराया नहीं जा सकता. उन्होंने इसके बाद एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी सवाल किया. उन्होंने कहा,”सादर प्रणाम – मैं भी गुजरात का बेटा हूं मोदीजी दिल बड़ा रखा करो छाती भले 56 इंच की हो न हो। जो जीत रहा हो उस पर हमला करवाओ, ये आईडिया आपका है या अमित शाह का क्यूँकि ये गुजरात की तो परंपरा है नही।”

वडगाम से चुनाव लड़ रहे जिग्नेश को कांग्रेस पार्टी का समर्थन प्राप्त है.उन्हें आम आदमी पार्टी ने भी समर्थन दिया है.हालाँकि जिग्नेश की पॉपुलैरिटी सिर्फ़ वाडगम तक ही सीमित नहीं है. ऐसा माना जा रहा है कि राज्य के युवा बड़ी संख्या में उनके साथ खड़े हैं. ऐसे में भाजपा इस कोशिश में है कि उनके प्रभाव को सीमित किया जा सके. इसके पूर्व जिग्नेश ने किसी भी राजनीतिक दल में ना शामिल होने की बात कही थी और बतौर निर्दलीय वडगाम से लड़ने का फ़ैसला किया था.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top
error: Content is protected !!