जयपुर-राजस्थान की दो लोकसभा सीटों (अलवर एवं अजमेर) और एक विधानसभा सीट (मांडगलगढ़) पर हुए उप चुनाव में कांग्रेस की धमाकेदार जीत और बीजेपी की हार पर राजपूत करणी सेना एवं मेव समाज ने खुशी जताते हुए आतिशबाजी की. राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के नेतृत्व में जयपुर में आतिशबाजी की गई. करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश के अन्य जिलों में भी आतिशबाजी की.गोगामेड़ी ने एक बयान में कहा कि जनता ने पोपाबाई का घमंड तोड़ दिया.अहंकार की हार हुई.

उन्होंने कहा कि ‘पद्मावत’ और आनंदपाल सिंह एनकाउंटर मामले में बीजेपी सरकार ने राजपूत समाज को दरकिनार कर दिया तो अब समाज ने भाजपा उम्मीदवारों को दरकिनार कर दिया.उन्होंने कहाकि भाजपा का विरोध आगे भी जारी रहेगा. इधर, मेव समाज के संरक्षक शेर मोहम्मद ने अलवर में मीडिया से बातचीत में कहा कि अलवर में गायों के नाम पर मुस्लिमों को लगातार टारगेट किया गया, इसके कारण समाज ने एकतरफा कांग्रेस को वोट दिया है.दो मुस्लिम प्रत्याशियों के चुनाव लड़ने के बावजूद समाज ने कांग्रेस को वोट देकर सबक सिखाया है.

उल्लेखनीय है कि चुनाव अभियान के दौरान भाजपा प्रत्याशी जसवंत यादव ने बयान देकर कहा था कि हिंदू हो तो मुझे वोट देना और मुसलमान हो तो कांग्रेस को वोट देना को लेकर भी मुस्लिम समाज ने नाराजगी जताई.जानकारों के अनुसार इस ब्यान का हिन्दू समुदाय पर भी नकारत्मक असर हुआ,लोगो ने इसे असली मुद्दों से हटाने की कोशिश समझा,भाजपा को इसका ख़ासा नुक्सान हुआ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here