भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे लॉर्ड्स टेस्ट में एक बड़ा बखेड़ा खड़ा हो गया है. ये बखेड़ा टीम इंडिया के खाने में बीफ परोसे जाने से खड़ा हुआ है. दरअसल, टेस्ट मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया के लंच मेन्यू में ब्रेज्ड बीफ पास्ता भी शामिल था. BCCI ने ट्वीट कर लंच के मेन्यू की फोटो शेयर की थी.हालांकि, ये साफ नहीं हो पाया है कि बीफ में गाय का मांस है या फिर भैंस का .


दरअसल, इन दोनों के लिए बीफ शब्द का इस्तेमाल होता है.मेन्यू में ग्रिल्‍ड चिकन, दाल मखनी, बटरनट स्‍क्‍वेश सूप, चिकन टिक्‍का करी जैसा खाना भी शामिल थे. लेकिन हंगामा बीफ परोसे जाने को लेकर बरपा है.वैसे बता दें कि गौमांस पर भारत में प्रतिबंध है, लेकिन इंग्लैंड में यह प्रतिबंधित नहीं है.

सवाल सिर्फ लंच का नहीं है?

बहरहाल, लॉर्ड्स टेस्ट में सिर्फ टीम इंडिया के खाने को लेकर ही बवाल नहीं मचा है बल्कि उसके परफॉर्मेन्स को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं.दरअसल, सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही विराट एंड कंपनी की हालत लॉर्ड्स में भी पतली है. पहले तो टीम इंडिया की पहली पारी 107 रन पर सिमट गई फिर क्रिस वोक्स के शानदार शतक की बदौलत इंग्लैंड 250 रन की लीड ले चुका है, जिससे भारतीय टीम दबाव में है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here