जयपुर: 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने जनता से वादा किया था कि अगर उनकी सत्ता आयी तो वो हर एक के अकाउंट में 15-15 लाख रूपये डालेंगे. ये वादा तब भी ऐसा लग रहा था कि पूरा नहीं हो सकेगा और जब सरकार बन गयी भाजपा की तो भी ये मुमकिन नहीं हुआ. भाजपा नेता बार बार इस सवाल से बचते रहे कि कब आएँगे 15 लाख. कांग्रेस समेत समूचा विपक्ष भाजपा को इस मुद्दे पर लगातार घेरता रहा है.


जहां भाजपा के सभी नेता इस बात का जवाब देने से बच रहे हैं कि 15 लाख कब आयेंगे. राजस्थान भाजपा के अध्यक्ष ने साफ़ कह दिया है कि भाजपा ने अपना वादा पूरा कर दिया है. राजस्थान भाजपा के नए अध्यक्ष मदन लाल सैनी ने दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो वादा जनता से किया था वो पूरा कर दिया है. उन्होंने कहा कि 15 लाख जमा कराने का चुनावी वादा सरकार ने पूरा कर दिया है. वो कहते हैं कि कोई नक़द इतनी बड़ी रक़म नहीं देता लेकिन जो फायदे सरकार ने कराये हैं उनसे 15 लाख के बराबर का लाभ जनता को मिला है.सैनी दावा करते हैं कि राज्य और केंद्र की योजनाओं को जोड़ दिया जाए तो भाजपा ने 15 लाख का फायदा करवा दिया है.


रोज़गार के सवाल पर भी भाजपा अध्यक्स्श ने कहा कि 2013 से लेकर अभी तक राजस्थान में सरकार ने 15 लाख नौकरियां पैदा की हैं.सैनी ने कहा कि पार्टी ने कभी नहीं कहा था कि सारी नौकरियाँ सरकारी होंगी. उनका दावा है कि सरकारी नौकरियों की बात की जाए तो 2-3 लाख दी गयी हैं, इसके अलावा कई दूसरे तरह के रोज़गार भी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here