नई दिल्ली-मशहूर एक्टर एवं लोकप्रिय सीरियल शक्तिमान में मुख्यकिरदार निभाने वाले मुकेश खन्ना ने मोदी सरकार के क्रियाकलाप से नाराज़ होकर भारतीय बाल फिल्म सोसाइटी (सीएफएसआई) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है.गौरतलब है कि उनका कार्यकाल अप्रैल में पूरा होना था लेकिन करीब दो महीना पहले ही पद से इस्तीफा दे दिया.

‘महाभारत’और ‘शक्तिमान’ में अपने शानदार एक्टिंग करके मशहूर हुए मुकेश खन्ना ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय पर प्रर्याप्त फंड ना देने का आरोप लगाया है.उन्होंने कहा कि धन की कमी होने के चलते पद पर बने नहीं रहने का कोई मतलब नही है.न्यूज़ वेबसाइट द प्रिंट को खन्ना से अपने इस्तीफे के बारे में उन्होंने कहाकि मैंने मंत्रालय से फंड की मांग की लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया, इसके चलते विरोध में मैंने अपना इस्तीफा ही भेज दिया.

हालांकि मुकेश खन्ना ने खुद को काम के प्रति खासा उत्साही बताया.मुकेश खन्ना ने मोदी सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब से वह सीएफएसआई से जुड़े तब से अधिकतर फिल्में ऐसी ही जिन्हें उनमें काम करने वाले बच्चों ने ही नहीं देखा है, ये फिल्में सिर्फ फेस्टिवलों में दिखाई जाती हैं.

उन्होंने आगे कहा कि इस डिविजन का मतलब ही क्या रह जाता है? आज बच्चे सिर्फ टीवी पर आने वाले नाटक देखते हैं, हम उन्हें अच्छा कंटेंट क्यों नहीं दे सकते?महाभारत में भीष्म पितामाह का किरदार निभाने वाले मुकेश खन्ना ने आगे कहा, ‘बच्चें के लिए अच्छी फिल्में बनाना मेरा लक्ष्य था. लेकिन फंड की कमी और मंत्रालय की रुचि के ना चलते ऐसा नहीं हो सका, मैं बच्चों को अच्छा कंटेंट मुहैया कराने में नाकाम रहा।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here