मुंबई-महाराष्ट्र के पालघर जिले के नल्लासोपारा से देर रात भारी मात्रा में विस्फोटक मिला. संदेह है कि यह आरडीएक्स है. पुलिस ने जहां से विस्फोटक जब्त किया है उसका नाम वैभव राउत है और वह कथित तौर पर विवादित सनातन संस्था से जुड़ा है.सनाथन संस्था इससे पहले भी कई बार विवादों में रही है.पत्रकार गौरी लंकेश के मर्डर में भी इसी संस्था का नाम सामने आया था. पुलिस के अनुसार, नल्लासोपारा पश्चिम के भंडार आली में यह विस्फोटक मिला.


पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, विस्फोटक के बारे में सूचना मिलने के बाद महाराष्ट्र एटीएस और पालघर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे.मामले की जांच चल रही है. उन्होंने कहा, ‘‘फारेंसिक टीम बुलाई गई और हम संबंधित पदार्थ का विश्लेषण कर रहे हैं कि क्या वह आरडीएक्स है.’’ पुलिस को विस्फोटक की सूचना मिली थी. जिसके बाद तलाशी शुरू किया गया.


इस संस्था का नाम गोविंद पानसारे और गौरी लंकेश मर्डर केस में आ चुका है. फिलहाल वैभव राउत को भी एटीएस की टीम ने पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है. उससे मुंबई में पूछताछ हो रही है.

कुछ देर में एटीएस करेगी खुलासा

खुफिया सूत्रों से जानकारी मिलने के बाद गुरुवार देर शाम करीब आठ बजे महाराष्ट्र एटीएस ने वैभव राउत के घर पर छापेमारी की। उनके साथ पुलिस टीम और डॉग स्क्वाड भी था। वैभव के घर से हुई बरामदगी पर कुछ देर में एटीएस खुलासा कर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here