गाजा सिटी- फलस्तीनी प्रधानमंत्री रामी हमदल्ला के काफिले के गाजा पट्टी में प्रवेश करते ही आज एक विस्फोट हो गया। सुरक्षा मामलों से जुड़े एक सूत्र और प्रत्यक्षदर्शियों ने यह जानकारी दी. इस विस्फोट में सात लोग जख्मी हो गए.सूत्रों ने बताया कि विस्फोट में हमदल्ला को किसी प्रकार की चोट नहीं आई है.यह विस्फोट उनके काफिले के क्षेत्र में प्रवेश करने के थोड़ी ही देर बाद हुआ.

इस्लामी संगठन हमास द्वारा नियंत्रित इस क्षेत्र में फलस्तीनी प्रधानमंत्री की यह एक दुर्लभ यात्रा थी।फलस्तीन के आधिकारिक मीडिया की ओर से जारी एक बयान में बताया गया कि राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने इसे हमदल्ला के काफिले पर एक कायराना हमला बताया और हमास को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया.

गौरतलब है कि गाजा में हमास का शासन रहता है वही फिलिस्तीन के अन्य भागो में फिलिस्तीन अथॉरिटी का कण्ट्रोल है.इस घटना पर फिलिस्तीनी प्रशासन की तरफ से ब्यान देते हमास को ज़िम्मेदार बताया गया है.2007 से गाजा में हमास का कब्ज़ा है लेकिन मिस्र सरकार ने हमास और फिलिस्तीनी अथॉरिटी के बीच एक समझौता करवाया था.ताज़ा मामले के बाद एक बार फिर हमास और फिलिस्तीनी अथॉरिटी में तनातनी में इजाफा हो सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here