नई दिल्ली-पंजाब के स्थानीय निकाय चुनाव के शुरूआती रुझान आना शुरू हो गये है,रुझानो में कांग्रेस बड़ी जीत की तरफ अग्रसर है वही शिरोमणि अकाली दल और भाजपा गठबंधन काफी पीछे चल रहा है.आम आदमी पार्टी के लिए रुझान किसी सुनामी से कम नही है.

जालंधर नगर निगम की 80 वार्डो में कांग्रेस 60 सीटो पर आगे चल रही है,भाजपा-शिरोमणि अकाली दल सिर्फ 10 वार्ड पर ही आगे है,आम आदमी पार्टी सिर्फ एक वार्ड पर आगे है.अन्य ज़गहो पर अधिकतर स्थानों पर कांग्रेस आगे है जालंधर और पटियाला में कांग्रेस का कब्ज़ा तय हो गया है.

पटियाला नगर निगम के 60 वार्ड में कांग्रेस 45 पर आगे है,अभी यहाँ भाजपा,शिरोमणी अकाली दल और आम आदमी पार्टी किसी भी वार्ड पर आगे नही है.पंजाब में जालंधर,अमृतसर व पटियाला नगर निगम है और 29 नगर परिषद है.इस बार निकाय चुनावों में जमकर मतदान हुआ है,अधिकतर स्थानों में अस्सी फ़ीसदी से अधिक मतदान हुआ है.निकाय चुनावों में विपक्षी भाजपा और शिरोमणि अकाली दल ने धांधली का भी आरोप लगाया है.

बता दे पंजाब विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने जीत दर्ज करने के बाद गुरुदासपुर लोकसभा उपचुनाव को भी जीता था,अब तक विधानसभा जीत के बाद कांग्रेस पंजाब में कोई चुनाव हारी नही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here