राजस्थान के अलवर जिले में एक गोदाम से बुधवार को 220 गायों के शव जब्त किए गए। सब इंसपेक्टर धरा सिंह ने बताया कि शव गोविंदगढ़ के एक गोदाम के अंदर दफन पाए गए। गाय के शवों के अलावा यहां भैंसों और बकरियों के शव भी बरामद किए गए। सिंह ने कहा,यहां से हरियाणा, राजस्थान और आसपास के राज्यों में गोमांस की आपूर्ति की जाती थी।’


उन्होंने कहा, ‘छापेमारी मंगलवार को एक शख्स को गिरफ्तार और उससे पूछताछ करने के बाद की गई। इस मामले की जांच जारी है।’ गोविंदगढ़ सब इंस्पेक्टर ने यह भी कहा कि इस शख्स की गिरफ्तारी सोमवार को तीन महिलाओं की गिरफ्तारी के बाद हुई जब उन्होंने कई घरों की खोजबीन की और वहां से 40 किलोग्राम मांस बरामद किया। पुलिस द्वारा बुधवार को गोदाम की छापेमारी के दौरान पशु चिकित्सक और बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।


बता दें, राजस्थान के अलवर जिले में गोमांस और गोतस्करी से संबंधित कई घटनाएं सामने आई हैं। हालही में अलवर में रकबर खान नाम के युवक की गोतस्करी के शक में भीड़ ने पीट-पीटकर हत्य कर दी। इसके बाद राजस्थान सरकार पर कई सवाल उठाए गए थे। बाद में प्रशासन हरकत में आया तो उसने अपनी जांच में पुलिस की लापरवाही भी पाई। रिपोर्ट में कहा गया था कि रकबर खान की मौत पुलिस की लापरवाही की वजह से हुई है। कहा गया था कि पुलिस अगर उसे समय पर अस्पताल पहुंचा देती तो उसकी जान बच सकती थी। पहले भी अलवर में मॉब लिंचिंग ऐसे मामले देखने को मिले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here