नई दिल्ली...साल के अंत में मध्य प्रदेश और राजस्थान जैसे राज्यों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. ऐसे में ये बात भी चल रही है कि कौन सी पार्टी किसके साथ गठबंधन बनाएगी.राजस्थान चुनाव को लेकर भी गठबंधन की बात कांग्रेस और बसपा के बीच चल रही थी लेकिन अब कांग्रेस के नेता कह रहे हैं कि वो अकेले ही चुनाव लड़ेगी.राजस्थान में दिसम्बर में चुनाव होने हैं, ऐसे में कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने साफ़ कर दिया है कि उनकी पार्टी अकेले ही चुनाव जीतने में कामयाब होगी और उसे बसपा की ज़रूरत नहीं है.


सचिन ने ये भी कहा कि पार्टी में किसी तरह का कोई मतभेद नहीं है और नेतृत्व को लेकर किसी किस्म का विवाद नहीं है. उन्होंने कहा,”राजस्थान चुनाव में पहले से कोई नेता सीएम चेहरा नहीं होगा. अगर कांग्रेस को चुनाव में जीत मिलती है, तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ही तय करेंगे कि सीएम किसे बनाया जाए.”


सचिन पायलट ने साफ़ कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा का सीधा मुकाबला भाजपा से है और किसी दूसरी पार्टी का हाथ पकड़ने की ज़रूरत कांग्रेस को नहीं है. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश और राजस्थान दोनों ही जगह कांग्रेस ने बसपा से हाथ मिलाने की कोशिश की है लेकिन कहीं न कहीं बसपा के क्षेत्रीय नेता नहीं चाहते कि कांग्रेस से हाथ मिलाया जाए. क्षेत्रीय बसपा नेता को लगता है कि अगर कांग्रेस से गठबंधन होता है तो कई बसपा नेताओं के टिकट कट सकते हैं.इसी वजह से बसपा के क्षेत्रीय नेता किसी प्रकार के गठबंधन से बच रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here