इस नवरात्रि कई तरह के योग बनते दिख रहे है।जिनमे कुछ राशियों पर काल सर्प योग भी बनता दिख रहा है।काल सर्प योग आखिर है क्या इसके बारे में जानना बेहद जरूरी है।काल सर्प योग तभी बनता है जब राहु और केतु के बीच मे सभी ग्रह आ जाते है इस नव रात्रि काल सर्प योग बनता दिख रहा है।काल सर्प योग वैसे तो मनुष्य के पिछले जन्म के किसी दोष के कारण इस जन्म में होता है।

ज्यादातर काल सर्प योग लोगो मे भय पैदा कर देता है क्योंकि पिछले जन्म के दोषों के कारण इस जन्म में कोई भी आकस्मिक घटना घटित होने की आशंका बनी रहती है।इसके दोषों को दूर करने के लिए अपने किसी योग गुरु से संपर्क करना चाहिए।इस नवरात्रि हम आपको बताने जा रहे है कि काल सर्प योग से कुछ राशियों को अपार सुख मिलने वाला है।उन राशियों में कर्क,मीन, तुला और कुम्भ राशि है।

कर्क राशी
ये योग कर्क राशि के लिए बहुत लाभकारी है.इस राशि वालो पर धन की बारिश होगी।पारिवारिक मतभेद दूर होंगे और पत्नी से प्रेम बढ़ेगा आपको अपने शादी के समय होने वाले प्रेम की तरह आभास होगा।कपल्स के लिए यह समय बिल्कुल उपयुक्त है कि वो शादी के लिए तैयार हो जाये।

मीन राशि
वही कर्क मीन राशि वालो को व्यापार में सफलता प्राप्त होगी।नए कार्य को शुरू कर सकते है सारी कठिनाईयां दूर होंगी।नौकरी वाले व्यक्तियों को प्रमोशन मिल सकते है।आर्थिक इस्थिति में सुधार होगा लेकिन पारिवारिक मामलो में दिक्कतों का सामना हो सकता है.इसलिए पत्नी के साथ किसी तरह के विवाद में ना रहे.वाद विवाद का असर पत्नी से तलाक तक जा सकता है.

तुला
तुला राशी वालो के लिए ये योग बहुत उत्तम है,धार्मिक कार्यो को करने की इच्छा जाहिर होगी।मन मे प्रभु की भक्ति करने सुख प्राप्त होगा।अगर आप किसी धार्मिक कार्य को करना चाहते है तो यह समय बिल्कुल आपके लिए उपयुक्त है।इस समय काल सर्प योग से इस राशि की किस्मत खुलने वाली है।

कुम्भ
जिन राशियों को सर्प योग से लाभ हो रहा है उसमे कुम्भ भी शामिल है,कुम्भ राशि वालो का व्यापार खूब फले फुलेगा,पारिवारिक मसले भी सही रहेंगे,स्वास्थ्य को लेकर मामूली दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.किसी पुराने दोस्त से कोई लाभकारी योजना में शामिल होने का मौका मिल सकता है.पुराने बकाये के वापस मिलने की संभावना है.

दोस्तों आपको ये जानकारी कैसी लगी हमें कमेन्ट बॉक्स में लिखकर ज़रूर जानकारी दे,यदि आप हमसे कोई शिकायत करना चाहते है तो हमारे मेल [email protected] पर लिखकर ज़रूर सूचित करे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here