नई दिल्ली: भारतीय उपमहाद्वीप में कई ऐसे सितारे हैं जिन्हें हम बहुत चाहते हैं इन्हीं में से दो ऐसे सेलेब्रिटीज़ हैं जो अपने कामों की वजह से लोगों के दीवाने हैं. इनमें से एक तो सलमान खान हैं और एक हैं शाहिद अफरीदी. सलमान इस समय बॉलीवुड के सबसे चहेते सितारे हैं वहीं शाहिद अफरीदी पाकिस्तान के सबसे पसंद किये जाने वाले सेलेब्रिटी हैं.


ये दोनों ही सामाजिक काम भी कर रहे हैं.शाहिद अफरीदी और सलमान खान दोनों कनाडा में एक शो के दौरान मिले. इस शो को सलमान खान होस्ट कर रहे थे. यहाँ जब शाहिद पहुंचे तो उन्होंने कुछ ऐसी बातें कीं जिससे वो भारत के लोगों के भी चहेते हो गए.


उन्होंने यहाँ आकर कहा कि सबसे बड़ा मज़हब अगर कोई है तो इंसानियत है. उन्होंने कहा कि इंसानियत से बड़ा कोई धर्म नहीं है. आपको बताएं कि शाहिद एक सामाजिक संस्था चलाते हैं जिसका नाम शाहिद अफरीदी फाउंडेशन है. शाहिद अफरीदी फाउंडेशन पाकिस्तान के ग़रीब परिवारों को मदद पहुंचाने का काम करती है. अफरीदी ने कहा कि हमारी संस्था जिन इलाकों में काम करती है उसमें 55 प्रतिशत आबादी हिन्दू और सिख समाज के लोगों की है. उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान में एक ही तरह के लोग रहते हैं.


अफरीदी ने कहा कि मेरे नज़दीक अगर कोई धर्म सबसे बड़ा है तो वो इंसानियत है और हमें चाहिए कि सबसे पहले हम इंसान बनें.सलमान खान भी एक सामाजिक संस्था चलाते हैं. सलमान खान की संस्था का नाम बीइंग ह्यूमन है. सलमान की संस्था भी ग़रीबों के लिए काम करती है.अफरीदी ने सलमान के साथ प्रोग्राम की कुछ तस्वीरे ट्विट्टर पर पोस्ट की,उनके ट्वीट लोगो ने कमेन्ट करके सराहना की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here