क्रिकेट जगत की अगर हम बात करे तो बांग्लादेश के मशहूर आल राउंडर खिलाड़ी साकिब उल हसन को कौन नही जानता।साकिब अकेले ऐसे बंगलादेश के खिलाड़ी है जिन्होंने अपने क्रिकेट कैरियर में बांग्लादेश की तरफ से सबसे अच्छा परफॉरमेंस दिया है जिसके कारण विश्व के सभी क्रिकेट प्रेमी साकिब को प्यार देते रहे है।

बांग्लादेश चुकी क्रिकेट की बात की जाए तो बहुत बड़ी टीमो में से नही आती है लेकिन नए उभरते हुए देशों के मुकाबले में ये सबसे बेहतर परफॉरमेंस में बांग्लादेश क्रिकेट का नाम आता है।साकिब बंगलादेश क्रिकेट टीम के सबसे धुरंधर बल्लेबाज़ और बॉलर के रूप में जाने जाते है।साकिब का परफॉरमेंस एशिया कप में कुछ खास तो नही रह लेकिन उनकी मौजूदगी ही विपक्षी टीमो के लिए सर दर्द की तरह होती है।

फाइनल में भले ही भारत को जीत हासिल हुई हो लेकिन क्रिकेट प्रेमियों के लिए ये दुखद घटना होगी जब उनको पता चलेगा कि साकिब एशिया कप के फाइनल से पहले चोटिल हो गए थे।उनके हाथ मे चोट लगने के कारण वो मैच नही खेल सके।शुरूवात में तो इसे मामूली से चोट समझा जा रहा था लेकिन साकिब ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट से लोगो को तब अचम्भे में डाल दिया जब उनकी तस्वीर हॉस्पिटल के बेड पर खिंची दिखी।

साकिब ने कहा कि मैंने पहले सोचा कि ये मामूली सी चोट है डॉक्टरों ने गर्म पट्टी आदि के द्वारा इसको ठीक करने की कोशिश की परंतु बाद में पता चला कि ये एक गंभीर चोट है।डॉक्टरों के अनुसार अगर हाथ की इस चोट को जल्द ही ठीक नही किया गया तो शायद साकिब कई वर्षों तक क्रिकेट खेलने योग्य नही रहेंगे।

यह बात बांग्लादेशी और विश्व के क्रिकेट प्रेमियों के लिए दुखद हो सकती है।साकिब ने अपने क्रिकेट कैरियर में बांग्लादेश को कई मुश्किल जीत दिलाई है और अपने देश का मान बढ़ाया है।साकिब की ही अगुवाई में बांग्लादेश ने धाकड़ क्रिकेट देश भारत,पाकिस्तान,श्रीलंका आदि देशों को हराया है।उनके मैदान में मौजूदगी से ही दर्शक और क्रिकेट प्रेमियों के मन मे एक अच्छे मैच होने की कल्पना होती है।

साकिब के एशिया कप में शानदार 7 विकेट लिए है हालांकि बल्ले से वो कुछ ख़ास कमाल नही दिखा सके है और मात्र 49 रन का ही योगदान दे सके है।भारत ने एशिया कप में शानदार जीत हासिल की है।हम कामना करते है कि साकिब जल्द से जल्द ठीक हो और अपने वाले जीवन के मैचों में अच्छा परफॉरमेंस दे कर लोगों का मनोरंजन करें।

दोस्तों आपको हैडलाइन24 की खबरे कैसी लगती है यदि आपको हमारी खबरे पसंद है फिर आप कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय ज़रूर दे,यदि किसी प्रकार से हमसे जुड़ना चाहते है तो [email protected] पर संपर्क कर सकते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here