मनोरंजन

डायरेक्टर शादाब सिद्दीकी की फिल्म ‘शेर ए मैसूर’ टीजर लॉन्च हुआ, जल्द रिलीज होगी फिल्म

नई दिल्ली-फिल्म डायरेक्टर शादाब सिद्दीकी की आने वाली फिल्म ‘शेर-ए-मैसूर’ का टीजर लॉन्च हो गया है.कर्नाटक के मैसूर में लाखों दर्शकों की मौजूदगी में शादाब सिद्दीकी ने फिल्म टीजर लॉन्च किया.साथ ही उन्होंने फिल्म का पोस्टर भी लॉन्च किया.इस कार्यक्रम में टीपू सुल्तान के खानदान से भी लोगों ने शिरकत की.

शादाब ने कहा कि हमारे भारत देश का इतिहास बड़ा ही दिलचस्प है जब हमारा देश अंग्रेजों का गुलाम था उस वक्त से लेकर आज तक इसके वजूद में कई ऐसी घटनाएं और कहानियां और रोचक तथ्य शामिल है जिनमें से कुछ को याद करते हुए आज भी हमारे रोंगटे खड़े हो जाते हैं.उनमे से एक ऐसी ही एक कहानी टीपू सुल्तान की भी है जिसको ‘शेर ए मैसूर’ के नाम से भी जाना जाता है. इसी ‘शेर ए मैसूर’ शहीद टीपू सुल्तान के ऊपर एक डॉक्यूमेंट्री बनी है जिसका आज कर्णाटक ‘हुबली’ में इस डॉक्यूमेंट्री का पोस्टर और टीजर लांच हुआ है.

यह डॉक्यूमेंट्री ‘ब्लू आइस फैक्ट्री फिल्म फैक्ट्री’ और ‘तहरीक ए खुदादाद’ के बैनर तले बनी है और इस डॉक्यूमेंट्री फिल्म को ‘सैयद मंसूर अली साहिबज़ादा’ जो की टीपू सुल्तान की सातवीं पीढ़ी के साहबज़ादे हैं,इनकी जुबानी (Narrate) के आधार पर इस फिल्म को बनाया गया है.‘शादाब सिद्दीकी’ डायरेक्टर हैं जो इससे पहले भी कुछ शॉर्ट फ़िल्में बना चुके हैं जिनको लोगों ने काफी सराहा.

डायरेक्टर‘शादाब सिद्दीकी’ ने अभी इस फिल्म की रिलीज़ डेट की अधिकारिक रूप से घोषणा नहीं की है लेकिन यह फिल्म आपको बहुत जल्द ही देखने को मिल सकती है.इस फिल्म के टीज़र को देखने से पता चलता है कि इसको बनाने के लिए काफी मेहनत लगी होगी, खासतौर से इसकी साउंड क्वालिटी लाजवाब है.अगर आपने ट्रेलर नहीं देखा है तो अभी ज़रूर देखें.

गौरतलब है कि टीपू सुल्तान न केवल एक योग्य शासक थे वाल्की ये दुनिया के पहले मिसाइल मैन भी थे.टीपू सुल्तान एक मुसलमान होते हुए भी कभी उनके शासनकाल में हिंदू मुस्लिम समुदाय में किसी भी तरह का भेदभाव नहीं किया गया, टीपू एक परिश्रमी और मौलिक सुधारक शासक थे.इसके अलावा इनके महान योद्धा होने की कई गाथाएं भी प्रचलित हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top