स्कूल टाइम में आपने और हमने सभी ने एक कोशिश तो जरुर की होगी की हमारी राइटिंग सबसे खुबसुरत हो पर ऐसा कभी नहीं हुआ. क्योंकि हम जितनी ज्यादा कोशिश करते वो उतनी ही ज्यादा खराब होती गई पर एक बात सच है की जितनी राइटिंग खराब होती गई उतनी ही डॉक्टर बनने की चाहत हमारे अंदर ज्यादा बढने लगी पर बाद में पता चला की डॉक्टर राइटिंग खराब होने के कारण नहीं बल्कि ज्यादा लिखते लिखते और पढ़ते पढ़ते बना जाता है.

खैर यह तो थी मजाक की बात पर आज की दुनिया में ऐसी लड़की भी है जिसकी राइटिंग दुनिया की सबसे ज्यादा अच्छी मानी जाती है.इस लड़की का नाम है परकृति माला, जितना खुबसुरत नाम है उससे कहीं ज्यादा खुबसुरत इस लड़की की लिखावट हैं.

यहाँ तक की इस लड़की की लिखावट ने पूरी दुनिया में एक पहचान पा ली है. अब यह लड़की कौन है और कहां की रहने वाली है इस बात का जिक्र करते हैं.यह लड़की नेपाल की रहने वाली है लेकिन इसका परिवार रोजगार के वज़ह से भारत में रहता है और ये  8 वीं क्लास में पढ़ती है.

इस लड़की के लिखने का ऐसा ही अंदाज है और अपने स्कूल में सबसे ज्यादा अच्छी राइटिंग वाली एक ही लड़की है जो की यह है.इस स्कूल में ही नहीं यह दुनिया की सबसे अच्छी राइटिंग वाली लड़की भी मानी गई है.

जैसे जैसे यह चर्चा में आई नेपाल की सरकार ने इस लड़की को पुरस्कार भी दिया है और उसे देश की सबसे अच्छी राइटिंग वाली लड़की के नाम से पहचान भी दी है पर यह कहना भी गलत नहीं है की यह देश की नहीं पूरी दुनिया की सबसे अच्छी राइटिंग वाली लड़की हैं.

खैर इस बात में कोई शक नहीं है की जो लोग लड़कियों को बहुत कम आंकते थे उन्हें इस लड़की ने बता दिया है की लड़कियां बहुत से कामों में लड़कों से आगे हैं. यहाँ तक की इस बात में भी खूब सच्चाई है की आज की दुनिया के लड़के लाख कोशिश कर ले फिर भी यह सब नहीं कर सकते हैं.

राइटिंग के नाम पर कंप्यूटर को फेल करने वाली यह लड़की नेपाल की है पर इसके परिवार के अनेक लोग भारत में काम करते हैं. लड़की कहती है की मैं आगे पढ़कर एक अच्छी जॉब करना चाहती हूँ. खैर इस लड़की की जॉब तो पक्की है पर ऐसी राइटिंग का राज क्या है वो इस लड़की ने अभी तक नहीं बताया है कुछ लोग ऐसी राइटिंग के लिए खूब मेहनत भी कर रहे हैं.

डेमो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here