नई दिल्ली…न्यूज़ीलैंड के विश्व विख्यात रग्बी खिलाड़ी हैं सोनी बिल विलियम्स. उन्होंने साल 2008 में इस्लाम धर्म अपनाया था.विलियम्स ने हाल ही में मक्का की यात्रा भी की है. वो आल ब्लैक टीम से खेलने वाले पहले मुस्लिम खिलाड़ी बन गए हैं. विलियम्स ने उमरा किया. सुपर रग्बी टीम द ब्ल्यूज़ के ससाथ ट्रेनिंग शुरू करने से पहले वो सऊदी अरब गए.उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर मक्का में खुद की कई तस्वीरें पोस्ट की हैं.


वो मक्का जाकर बहुत ख़ुश नज़र आये और इस मौके को अपनी ज़िन्दगी का ख़ास मौक़ा बताया. विलियम्स ने कहा कि वो यहाँ बगही क़ब्रिस्स्तान भी गए और इस्लामी इतिहास के महानतम लोगों के लिए यहाँ दुआएं कीं. आपको बता दें कि ये हज यात्रा नहीं थी. हज और उमराह अलग अलग बातें हैं.हज हर एक मुसलमान के लिए फ़र्ज़ है, अगर वो हज करने के लिए सक्षम है.


आपको बता दें कि हाल ही में एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी जिसमें सोनी बिल विलियम्स मक्का में नज़र आये. वो उमरा करने के लिए वहाँ गए हैं. सन 2008 में उन्होंने इस्लाम धर्म अपनाया. उन्होंने तब कहा था कि इस्लाम इंसानियत का मज़हब है और ये इंसानियत का ही पैग़ाम देता है.


उन्होंने कहा कि सबसे अच्छी बात इस मज़हब में ये है कि ये आपस में एक हो जाने का पैग़ाम देता है. उनके इस क़दम की सोशल मीडिया पर ख़ूब सराहना हुई थी. अलग अलग देशों के लोगों ने उन्हें सराहा था. इसके बाद से ही वो लगातार अपने सामाजिक कामों को लेकर चर्चा में रहते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here