नई दिल्ली…भारत में क्रिकेट खिलाडियों को लोग दिलो जान से चाहते है शायद ही कोई ऐसा देश हो जहाँ क्रिकेटर को जनता इतना प्यार देती है.हलाकि भारतीय अपने क्रिकेटर की किसी किसी बात पर इतना नाराज़ हो जाते है.ऐसा एक बार नही कई बार हुआ.ऐसा ही कुछ मामला गुज़रे जमाने के बैट्समेंन मोहम्मद कैफ के साथ हुआ.उनका एक ट्वीट लोगो को इतना नागवार गुज़रा कि उनको विरोध झेलना पड़ा.वही कई कट्टरपंथी युवको ने उन्हें पाकिस्तान चले जाने की नसीहत दे डालते हुए देश द्रोही बता दिया.


जाने क्या है मामला…
पाकिस्तान ने रविवार को जिम्बाब्वे में खेले गए ट्राई सीरीज के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराकर खिताब जीत लिया इस मैच में पाक बल्लेबाज़ फखर जमान की 91 रन की पारी की बदौलत पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराने में सफल रही.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की इस जीत पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने बधाई दे दी इसी बात से भारतीय यूजर उन पर भड़क उठे.कई यूजर ने उन्हें पाकिस्तान टीम को बधाई ना देने की गुज़ारिश की वही कट्टरपंथी युवको ने उन्हें देश द्रोही बता दिया.कई यूजर ने उन्हें देश छोड़कर विदेश यानी पाकिस्तान चले जाने की सलाह दे दी.


आखिर कैफ ने अपने ट्वीट में क्या लिखा?
मोहम्मद कैफ ने ट्वीट में लिखा ‘ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज का फाइनल जीतने पर पाकिस्तान को बधाई.फखर जमान ने बेहतरीन पारी खेली, वो आने वाले समय का एक बड़ा खिलाड़ी, शुभकामनााएं.’ गौरतलब है कि मोहमम्द कैफ अपने ट्वीट को लेकर चर्चा में रहते है उन्होंने कई बार मुस्लिम कट्टरपंथी के खिलाफ ट्वीट किया जिसके लिए उन्हें अक्सर तारीफ मिलती रही है लेकिन इस बार उनको खेल भावना के तहत पाकिस्तान को बधाई देना भारी पड़ गया.


वैसे जिस तरह युवाओ के अंदर कट्टरपंथ फ़ैल रहा है उससे ज़रूर सवाल उठते है जिस खिलाड़ी ने भारत के लिए खेलकर योगदान दिया उसपर ऐसी टिप्पड़ी करने वाले आखिर देश को किस तरफ ले जाना चाह रहे है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here