नई दिल्ली-हरियाणा केन्द्रीय विश्वविधालय के दो कश्‍मीरी छात्रों की महेंद्रगढ़ में अज्ञात लोगों ने पिटाई कर दी. दोनों छात्र शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद मस्जिद से जब लौट रहे थे तभी उनपर हमला हुआ.पीड़ित छात्र का नाम 23 वर्षीय आफताब अहमद और 22 वर्षीय अमजद अली के रूप में हुई है,जो एमएससी (भूगोल) की पढ़ाई कर रहे हैं.

दोनों छात्र जम्‍मू क्षेत्र के राजौरी इलाके के है,पीड़ित आफताब ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा, ”मैं और मेरा दोस्‍त कल (शुक्रवार, 2 फरवरी) नमाज पढ़ने मस्जिद गए थे.जब हम बाहर आए तो हमने देखा कि कुछ लोग हमारा पीछा कर रहे हैं.जब हम अपनी बाइक पर निकलने वाले थे, 15-20 लोगों के समूह ने हमें पीटना शुरू कर दिया.”

उन्‍होंने कहा, ”हमारी मदद किसी ने नही की, स्‍थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और हमें अस्‍पताल छोड़कर चली गई.हम यूनिवर्सिटी कैंपस लौट आए.हमने फैकल्‍टी को घटना के बारे में जानकारी दी और यूनिवर्सिटी के पास शिकायत दर्ज कराई.”छात्र आफताब के अनुसार, दोनों को चेहरे, पैर और शरीर के अन्‍य हिस्‍सों पर चोटें आई हैं.जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस ने एएनआई से कहा, ”J&K के कुछ छात्रों पर हरियाणा के महेंद्रगढ़ में शारीरिक हमले का हरियाणा पुलिस ने संज्ञान लिया है। इस संबंध में महेंद्रगढ़ पुलिस थाने में आईपीसी की धारा 148/149/341/323 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। हमारा एक अधिकारी भी लड़कों के संपर्क में है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here