मेरठ-बुधवार को रमजान की शाम पर तरावीह की नमाज पढ़ने को लेकर दो संप्रदायों के बीच विवाद हो गया.बहुसंख्यक समुदाय पर आरोप है कि एक पक्ष के दर्जनों युवकों ने मौलाना और नमाजियों को पीट डाला.जिसके बाद दोनों पक्ष आमने सामने आ गए और जमकर मारपीट हुई. हालांकि,मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने समझा बुझाकर दोनों पक्ष को शांत करवाया. लेकिन इलाके में तनाव को देखते हुए एहतियातन भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है.

मामला नौचंदी सेक्टर 3 स्थित पुराने मकबरा का है,जहां लोग नमाज अदा करते हैं.रमजान के पूर्व रात्रि में लोग तरावीह की नमाज पढ़ने पहुंचे.इसी बीच वहां दूसरे संप्रदाय के लोगों ने नमाज पढ़ने का विरोध किया.जिसके बाद दोनों पक्ष में मारपीट शुरू हो गई.सूचना मिलने पर पुलिस अधिकारी मय फोर्स मौके पर पहुंच गए और स्थिति को संभाला.

फिलहाल,पुलिस दोनों पक्षों के गणमान्य लोगों को बुलाकर नमाज पढ़ने या न पढ़ने के सवाल पर चर्चा कर बीच का रास्ता निकालने की कोशिश कर रही है, ताकि सुलह हो सके और भविष्य में टकराव की स्थिति पैदा न हो.हमले की सूचना पर कई थानों की पुलिस के साथ एसपी सिटी श्रीप्रकाश द्विवेदी, सीओ सिविल लाइन रामअर्ज मौके पर पहुंचे तो स्थानीय युवकों ने उन्हें घेर लिया,पुलिस ने किसी तरह से मामला काबू किया. इस बीच हिंदू संगठन के लोगों ने ऐलान कर दिया कि गुरुवार से मकबरे पर जागरण किया जाएगा. इसके बाद मकबरे पर पुलिस फोर्स तैनात की गई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here