कलर्स चैनल के मशहूर शो ‘उतरन’ में बाल कलाकार इच्छा का किरदार निभाने वाली स्पर्श कंचनदानी को ज्यादातर लोग जानते होंगे जो कलर्स चैनल के शो देखते होंगे। आपको बता दें कि स्पर्श कंचनदानी ने घर-घर में अपनी पहचान बना लिया है।मशहूर एक्ट्रेस स्पर्श कंचनदानी 11 अक्टूबर को 18 वर्ष की हो जाएंगी, स्पर्श का जन्म 11 अक्टूबर 2000 में हुआ था.

उन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग और मासूमियत के जरिए खास पहचान बना ली थी उन्हें लोग इतना पसंद करते हैं कि वे अपने घर के कामकाज छोड़कर स्पर्श का शो जरूर देखते हैं क्योंकि कंचनदानी ने इस शो में बेहतरीन प्रदर्शन किया है।इसकी एक्टिंग ऐसी रही कि जिसने देखा वो इस करैक्टर से जुड़ गया.

गौरतलब है कि स्पर्श कंचनदानी ने अपने करियर की शुरुआत सिर्फ 8 वर्ष से ही शुरू कर दिया था और स्पर्श को एक्टिंग के अलावा डांसिंग में काफी रुचि है वो एक ट्रेंड कथक डांसर हैं जो बहुत ही प्रसिद्ध है।उन्होंने बेहद कम उम्र में ही अपनी एक्टिंग का लोहा दुनिया से मनवा लिया.

स्पर्श ने उतरन के अलावा भी कई टीवी शो में काम किया है स्पर्श परवरिश, सीआईडी, जरा नच के दिखा और दिल मिल गए जैसे और भी कई टीवी शो में नजर आ चुकी हैं इसी वजह से स्पर्श की दर्शकों के बीच और घर घर में ख़ास पहचान बन गई है दर्शक भी काफी पसंद करते हैं।

इतना ही नहीं स्पर्श तो शॉर्ट फिल्म “मीना” में हिमानी शिवपुरी के साथ काम कर चुकी हैं। ये फिल्म ह्यूमन ट्रैफिकिंग पर आधारित थी।फ़िलहाल स्पर्श एक्टिंग से दूर रहकर अपनी पढाई पर ध्यान दें रहीं हैं क्योंकि वो भले ही किसी शो में नजर ना आ रहीं हो लेकिन वो सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव रहती हैं

और हर थोड़े दिन में अपने फोटोज शेयर करती ही रहती हैं इसी वजह से लोग उन्हें टीवी शो में न देख पाने की वजह से सोशल मीडिया पर देख लेते हैं।दरअसल उतरन में वो छोटी सी दिखने वाली बच्ची अब बहुत ज्यादा ग्लैमरस हो गईं हैं जो हर जगह अपना जलवा बिखेर रही हैं।

स्पर्श ने कई इंटरनेशनल फिल्मों में भी काम किया है और उसमे अच्छा प्रदर्शन भी रहा है।स्पर्श अपने शानदार अभिनय के लिए मशहूर हो चुकी है दर्शक दुबारा उनको फिर पर्दे पर देखना चाहते है.तो अब स्पर्श को उनके जन्मदिन की ढेर सारी बधाइयाँ और शुभकामनाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here